दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी के कोच समी का भारतीय वेटरन क्रिकेट टीम में चयन - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
शिवपुरी। ऑल इंडिया वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित ऑल इंडिया इंटर जोनल वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट 2023.24 में सेंट्रल इंडिया की ओर से खेलते हुए दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी के स्पोर्ट्स कोच एवं ग्वालियर रीजन के सुप्रसिद्ध खिलाड़ी समी खान ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का अवार्ड जीता और अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इंडिया की वेटरन क्रिकेट टीम में भी अपना स्थान पक्का कर लिया, अब सामी मई माह में आयोजित होने वाले एशिया महाद्वीप के देशों के बीच होने वाले वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि ऑल इंडिया वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा प्रति वर्ष जोनल लेवल पर टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाता है ।इसमें भारत के 5 जोन मध्य, उत्तर, दक्षिण ,पूरब और पश्चिम क्षेत्र की टीम भाग लेती हैं ।इस वर्ष यह टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित किया गया। इस टूर्नामेंट में सेंट्रल इंडिया से पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेपी यादव प्रवीन कुमार ने भी समी खान के साथ प्रतिनिधित्व किया । इस टूर्नामेंट में भारत की रणजी ट्रॉफी सहित अन्य प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग ले चुके 40 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ी ही भाग लेते हैं ।

इस टूर्नामेंट में नॉर्थ जोन की टीम विजेता रही जबकि हमारे सेंट्रल जोन की टीम उपविजेता रही। सेंट्रल जोन से खेलते हुए समी खान ने पांच मैचों में 208 रन बनाए ।साउथ जोन के खिलाफ खेलते हुए समी ने मात्र 30 गेंद पर 88 रन की आक्रामक पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता। दून पब्लिक स्कूल के कोच समी खान कई वर्षों से ग्वालियर डिविजन के लिए खेलते रहे हैं।

इस फॉर्मेट में इंडियन टीम में चयनित होने वाले शमी ग्वालियर रीजन के एकमात्र खिलाड़ी हैं ।आपकी इस उपलब्धि पर दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ,शाहिद खान समस्त स्टाफ एवं शिवपुरी के प्रतिष्ठित नागरिकों एवं खेल प्रेमियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
G-W2F7VGPV5M