SHIVPURI NEWS - कस्टम गेट से बिजली विभाग का ऑफिस शिफ्ट, आईटीआई पावर हाउस पहुंचा, पढिए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बिजली कंपनी के उपभोक्ताओं को अब बिजली बिल जमा करने के साथ-साथ शिकायती आवेदन देने के लिए नए कार्यालय पर जाना होगा। अब तक बिजली उपभोक्ता कस्टम गेट के पास जाकर बिजली बिल जमा करने आते थे, और वही बिलों में आने वाली त्रुटि को सुधार कर कर सही बिल जमा करते थे। लेकिन अब यह सुविधा कस्टम गेट से बदलकर झांसी रोड स्थित आईटीआई पावर हाउस के पास पहुंच गई है।

बिजली कंपनी के महाप्रबंधक संदीप कालरा ने बताया कि विद्युत विभाग का पश्चिम क्षेत्र शिवपुरी शहर कार्यालय अब नव वर्ष से झांसी रोड स्थित आईटीआई पावर हाउस से संचालित किया जाएगा। सहायक यंत्री, बिजली वितरण कंपनी के पश्चिम क्षेत्र शिवपुरी शहर कार्यालय को नए वर्ष से झांसी रोड स्थित आईटीआई पावर हाउस से संचालित किया जाएगा। यह कार्यालय आईटीआई पावर हाउस झांसी रोड पर स्थानांतरित (शिफ्ट) हो गया है। 01 जनवरी 2024 से विद्युत बिलों का भुगतान नए कार्यालय में किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह कार्यालय कस्टम गेट से संचालित किया जाता था। यह बिल्डिंग भी जर्जर हो गई थी इस वजह से इस कार्यालय को स्थानांतरित किया गया है। दरअसल पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में उपभोक्ताओं के बढ़ जाने की वजह से या निर्णय लिया गया है, क्योंकि वहां पर नई बिल्डिंग है, और उपभोक्ताओं को पहुंचने में भी आसानी होती है।

इस वजह से उपभोक्ताओं की बढ़ती हुई संख्या के आधार पर इस केंद्र की नई शुरुआत की जा रही है। जिसके चलते उपभोक्ताओं को अब बिजली समस्याओं के सिलसिले में शिकायत के साथ-साथ बिल जमा करने की सुविधा और बिल की समायोजन राशि के प्रक्रिया के लिए भी आईटीआई पावर हाउस स्थित झांसी रोड कार्यालय के कार्यालय से ही दफ्तर संचालित किया जाएगा।

18162 उपभोक्ताओं को एक ही स्थान पर मिलेगी सभी सुविधाएं
नया भवन बनकर तैयार हो गया है,और अब कार्यालय यहीं से संचालित होगा। जिससे शहर के 18162 उपभोक्ताओं को एक ही स्थान से सभी सुविधाएं मिलेंगी। नए साल में नई शुरुआत हम करने जा रहे हैं जिसका लाभ शहर के पश्चिम क्षेत्र उपभोक्ताओं को भी मिलेगा।
रविंद्र सिंह जैन, सहायक यंत्री, मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी, शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M