SHIVPURI NEWS - नरवर में 600 साल पुराने मंदिर से मूर्ति चोरी, दान पेटी भी सहित गहने गायब, चोर कैमरे में कैद

Bhopal Samachar
नरवर। खबर शिवपुरी जिले के नरवर नगर के वार्ड क्रमांक 1 के कस्बा मोहल्ले तलाईया स्थित बंजारी माता मंदिर से मिल रही है कि बीती रात चोरों ने मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि चोरों ने मंदिर परिसर में लगे कैमरे के तार को निकाला उसके बाद बड़े ही आराम से अपने काम को अंजाम दिया है। चोर मंदिर से एक पीतल की मूर्ति,दान पेटी और माता की गहने ले उड़े है। चोर चोरी करते हुए कैमरे में कैद भी हुए है।

जानकारी के अनुसार नरवर के वार्ड क्रमांक 1 कस्बा मोहल्ला तलैया में स्थित प्राचीन बंजारी माता मंदिर से बीती रात्रि 2 बजे अज्ञात चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसमें माता की एक पीतल की मूर्ति,दान पेटी,11 जोड़ी चांदी की बिछिया सहित दान पेटी में रखे पैसे चुराकर ले गये। सुबह जब लोगों को पता लगा तो उन्होंने देखा कि माता के मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ मिला। सूचना पर थाना नरवर पुलिस पहुंचकर जांच पड़ताल की।

12 वर्षों से माता के मंदिर की देखरेख और पूजा कर रहे पुजारी प्रेम सिंह कुशवाह ने बताया कि यह प्राचीन मंदिर हैं यहां पर दूर दराज इलाकों से लोग मंदिर पर पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं,मंदिर का इतिहास लगभग 600 वर्ष पुराना हैं,इस मंदिर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगे हुए हैं इसके बावजूद भी अज्ञात चोर मंदिर से चोरी कर फरार हो गये।

पुजारी ने बताया कि चोर जब मंदिर में चोरी करने आये थे तब उन्होंने मंदिर में स्थित सीसीटीवी कैमरा के तार निकाल दिये थे,जिसके बाद ही उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया हैं,पुजारी ने बताया इस चोरी की वारदात की सूचना पुलिस को दी है पुलिस ने मौका मुआना किया था।
G-W2F7VGPV5M