SHIVPURI NEWS - बैराड पुलिस की नाकामी, जनता धरना शुरू, चायना का मर्डर बना पुलिस के लिए पहेली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना पुलिस के लिए चाइना हत्याकाण्ड एक पहेली बन चुका है। पुलिस की नाकामी ने अब एक धरने का रूप ले लिया है। 18 दिसंबर को बैराड के लोगो ने इस हत्याकांड पर पुलिस को अल्टीमेटम दिया था अगर 3 दिवस के अंदर इस मर्डर काण्ड को ट्रेस नही किया गया तो बैराड वासी धरने पर बैठने को मजबूर होगें। पुलिस तो अपना वादा पूरा नहीं कर सकी बैराड़ नगर के लोग बैराड थाने के बाहर टेंट लगातार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए है।

यह था मामला
जैसा कि विदित है कि बैराड़ में निवास करने वाले अजय शर्मा की पत्नी चायना शर्मा को मंगलवार की 10 अक्टूबर दोपहर 12:30 से एक बजे के बीच मौत के घाट उतारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस को आशंका है कि घटना में एक से अधिक बदमाश शामिल हैं। बदमाशों को इस बात की भी जानकारी थी कि यहां पर उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है।

उन्होंने वारदात भी दिनदहाड़े अंजाम दी, क्योंकि वे वाकिफ थे कि इस समय घर में चाइना अकेली रहती थी। इस मामले में बीते 21 नवंबर को चाइना शर्मा के पति अजय शर्मा और परिजन एसपी ऑफिस पहुंचे थे और एसपी शिवपुरी से मुलाकात कर इस मामले को ट्रेस करने का निवेदन किया वही अगर पुलिस को सफलता नहीं मिलती तो 7 दिन बाद आंदोलन की अल्टीमेटम भी दिया था।

3 थाना प्रभारी सहित 11 पुलिसकर्मियों की टीम भी बनाई थी

चाइना शर्मा की हत्या के बाद बैराड में पुलिस के खिलाफ रोष उत्पन्न हो गया,बैराड़ के निवासियों का कहना था कि यहां खुले आम स्मैक बेची जाती है। पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। वही ब्राह्मण समाज ने भी इस मामले का जल्द ही खुलासा करने के लिए दबाव बनाया था। इस मामले को ट्रेस करने के लिए बैराड थाना प्रभारी नवीन यादव के नेतृत्व में 11 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गयी थी,लेकिन यह टीम इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफल नहीं हो सकी है।

इस टीम में एसआई शिवनाथ सिंह सिकरवार थाना प्रभारी गोवर्धन,एसआई रघुवीर सिंह धाकड़ थाना प्रभारी गोपालपुर,एसआई धर्मेन्द्र शिवहरे थाना बैराड,एसआई कोमल परिहार चौकी प्रभारी भटनावार, एएसआई तेज सिंह गौड़ थाना बैराड,प्रधान आरक्षक जगेश सिंह सिकरवार ,आरक्षक रंजीत रावत, आरक्षक अवधेश उपाध्याय,आरक्षक अरुण, आरक्षक सुमित सेंगर और आरक्षक वर्षा जाटव को रखा गया।


पुलिस देती रही है विधानसभा चुनाव का हवाला

बैराड पुलिस ने अभी तक चाइना शर्मा के परिजनों को विधानसभा चुनाव खत्म होने का हवाला देते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया। यह कि अब तो चुनाव भी खत्म हो गए हैं और दिन दहाडे एक महिला की लूट के बाद हत्या का मामला अब पूरी तरह से दबा दिया गया है। जिससे पूरे समाज में रोष व्याप्त हो गया था। जिसमें परिजनों ने पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था। अब तीन दिन बीत जाने के बाद परिजन थाने के बाहर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गई है।

यह कहा चाइना शर्मा के पति ने

चाइना शर्मा के पति अजय ने कहा कि जब तक मेरी पत्नी के हत्यारे पकड़े नही जाएँगे जब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। बैराड के सातो समाज के लोग यहां बैठे है।