SHIVPURI NEWS - नाबालिग के बलात्कार के आरोपी को किया गिरफ्तार, पूर्व मे जेल से फरार भी हो चुका है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के जिला अस्पताल से मिल रही हैं जहां आज सिरसौद थाना पुलिस पॉक्सो सहित रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने आज आरोपी को जिला अस्पताल में मेडिकल कराया हैं इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा। बताया जा रहा हैं कि आरोपी चार महीने पहले ही एक अन्य रेप केस में जेल से छूट कर आया था।

जानकारी के अनुसार ग्राम बेरजा थाना बैराड़ का रहने वाला 23 साल का हेमंत रावत पुत्र अतर सिंह 20 नवंबर मेहमदपुर गांव से एक 17 साल की किशोरी भगा कर अपने साथ ले गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस पड़ताल में पता चला कि आरोपी का रिश्तेदार मेहमदपुर गांव में रहता था जहां आरोपी हेमंत का आना जाना था। इसी बीच हेमंत 20 नवंबर को हेमंत रावत अपने रिश्तेदार के पड़ोस की रहने वाली 17 साल की किशोरी को भगा ले गया था।

पुलिस ने नाबालिग को गुना से दस्तयाब कर लिया था लेकिन आरोपी हेमंत मौके से भागने में कामयाब हो गया था। नाबालिग किशोरी के बयानों के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो और रेप की धाराओं का इजाफा आरोपी के खिलाफ कर लिया था। पुलिस लगातार आरोपी को तलाश कर रही थी। थाना प्रभारी राजीव दुबे ने बताया कि आरोपी को सिरसौद गांव के पास से ही गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी जेल से फरार हो चुका, नाबालिग को बनाता है शिकार

बता दें कि 23 साल का आरोपी हेमंत रावत इससे पहले भी एक नाबालिग को भगाकर अपने साथ ले गया था। जहां उसने नाबालिग के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में भी बैराड़ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर नाबालिग को दस्तयाब कर आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ रेप सहित पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर पोहरी जेल भेज दिया था। लेकिन 11 नवंबर 2021 को जेलर की जन्मदिवस की पार्टी में व्यस्त जेल प्रबंधन का फायदा उठा कर आरोपी हेमंत जेल से फरार हो गया था।

पुलिस ने मशक्कत के बाद अगले दिन आरोपी हेमंत रावत को गिरफ्तार किया था। बताया गया है कि आरोपी चार माह पहले ही जेल से छूट कर आया था और इसके बाद एक बार फिर वह 20 नवंबर को मेहमदपुर गांव से नाबालिग किशोरी को बहलाफुसला कर भगा ले गया था। पुलिस ने आरोपी को फिर एक बार गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
G-W2F7VGPV5M