SHIVPURI NEWS - मीडिया की खबर के बाद CAC को निरीक्षण में बंद मिला मितलौनी का सरकारी स्कूल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शासकीय स्कूलों में कसावट के दावे करने वाले अधिकारियों की लापरवाही के चलते शैक्षणिक स्तर के साथ-साथ स्कूल संचालन की व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा। अमोला क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षकों का इंतजार करते बच्चे तथा स्कूलों में लटके ताले की खबर जब मीडिया ने प्रकाशित की तो करैरा बीआरसीसी ने निरीक्षण के लिए सीएसी को भेजा। सीएसी को भी एक स्कूल निरीक्षण के दौरान बंद मिला।

अमोला क्षेत्र के सरकारी स्कूलों की ग्राउंड रिपोर्ट जब मीडिया ने प्रकाशित की तो शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। बीआरसी विनोद कुमार तिवारी ने सीएसी बृजमोहन वंशकार को मामले की हकीकत जानने के लिए बीते रोज को अमोला स्कूलों का निरीक्षण करने भेजा। सीएसी ने जब अमोला के स्कूलों का दौरा किया तो प्राथमिक विधालय मितलौनी 11 बजे बंद मिला। सीएसी ने सभी स्कूलों में जाकर वहां के शिक्षकों का भी समय नोट किया। सोमवार को जब सीएसी बृजमोहन वंशकार से बात की तो वे बोले कि तीन-चार दिन बाद फिर चैक करेंगे, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल बंद मिला
हमने अमोला पहुंचकर स्कूलों को चैक किया था, इस दौरान एक स्कूल बंद भी मिला था। मैने फोटो खींच कर बीआरसी को भेज दिया था।
ब्रजमोहन वंशकार, सीएसी करैरा

इनका कहना है
हां हमने खबर के बाद सीएसी ब्रज मोहन वंशकार को भेजा था। उन्होंने स्कूल बंद का फोटो भी भेजा था। मैने उनसे लिखित प्रतिवेदन मांगा है। जैसे ही प्रतिवेदन आएगा, हम कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे।
विनोद कुमार तिवारी, बीआरसी करैरा
G-W2F7VGPV5M