SHIVPURI NEWS - लड़की देखने के बाद लड़के ने किया सगाई से इंकार, तो लड़की के परिजनों ने कर दी शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शिया मैरिज गार्डन से हैं जहां की रहने वाली एक युवती का सगाई संबंध फतेहपुर पर रहने वाले युवक के साथ होना था। लेकिन युवक को युवती पसंद ना आने के कारण आज से 6 माह पहले ही उसने सगाई करने से इंकार कर दिया और परिजनों के कहने पर अपनी सगाई गुना की रहने वाली लडकी से कर ली,और लडके की 4 दिसंबर को शादी है।

लेकिन अब खास बात यह है कि इससे पहले सगाई की चर्चा चलने वाली लडकी ने एसपी से इस मामले की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शिया मैरिज गार्डन के पास रहने वाले जगन्नाथ राठौर की बेटी मनीषा राठौर की सगाई की चर्चा फतेहपुर में रहने वाले मुकेश राठौर के पुत्र शिवम राठौर से आज से करीब 6 माह पहले चली थी लेकिन जब शिवम को लडकी और लडकी के घर वाले पसंद नहीं आये तो उसने यह रिश्ता करने से इनकार कर दिया और अपने परिवार के कहने पर गुना में रहने वाले रिऋि राठौर की पुत्री मुस्कान राठौर से कर ली।

इसके बाद युवती ने इस मामले की शिकायत एसपी ऑफिस में आवेदन देकर दिनांक 23 सितंबर 2023 को की जिसकी अभी जांच चल रही है। इस आवेदन में युवती ने लडके पर कई गंभीर आरोप भी लगाए है।

युवती का कहना है कि वह शिवम राठौर को करीब 4 साल से जनती है और वह एक दूसरे को पसंद भी करते है इसी के चलते युवती के घर वालो ने शिवम के घर वाले से सगाई संबंध की बात की थी,लेकिन फिर 6 माह बाद एक दम से सगाई करने से इनकार कर दिया और अपनी सगाई और कहीं कर ली है।

युवती का यह भी कहना है कि शिवम ने उसको व उसने घर वालो को पिछले चार साल से झांसे में रखा है। और ना ही उसने उसकी सगाई कहीं और होने दी है। वह सिर्फ आश्वासन में रखा हुआ है।

इस पूरे मामले में लड़के का यह कहना हैं

इस पूरे मामले में जब शिवपुरी समाचार ने शिवम राठौर से बात की, तो उसने बताया कि आज से करीब 8 माह पहले शिया मैरिज गार्डन के पास रहने वाले जगन्नाथ राठौर की बेटी मनीषा राठौर के घर वालो ने हमारे परिवार से सगाई की चर्चा की थी, लेकिन फिर लड़की और उसका परिवार पसंद ना आने पर मैंने सगाई करने से इनकार कर दिया और उसके बाद से हमारा किसी भी प्रकार का कोई संबंध लडकी वालो से नही रहा है। और ना ही में आज तक उस लड़की से मिला हूॅ।

वह सगाई करने का दबाव बना रही है। इस मामले के बाद मेरे परिजनों ने मेरी सगाई गुना ब्रिज के पास रहने वाले रिऋि राठौर की बेटी मुस्कान से कर दी है और 4 दिसंबर 2023 को मेरी उससे शादी भी है।

इनका कहना हैं

तीन माह पहले महिला ने एसपी आफिस में एक आवेदन दिया था इस मामले की अभी जांच चल रही है साथ ही पूरी एक साल की दोनो की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। जांच के बाद ही स्पष्ठ होगा
महिला थाना प्रभारी सिखा तिवारी शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M