SHIVPURI NEWS - तहसील में बाबू की वकील ने की मारपीट,एडवोकेट ने कहा रिश्वत मांग रहा था

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले तहसील कार्यालय से मिल रही है कि सोमवार की दोपहर तहसील कार्यालय में पदस्थ एक बाबू की वकील ने मारपीट कर दी। पीड़ित बाबू ने सिटी कोतवाली में इस मामले की शिकायत की,जिसके आधार पर वकील पर शासकीय कार्य में बाधा और sc/st act एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद वकील भी कोतवाली पहुंचे और बाबू के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही,जिस पर कोतवाली पुलिस ने आदम चेक काट दिया।

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम एडवोकेट अवध किशोर समाधिया किसी काम से तहसील कार्यालय में गए हुए थे। अवध किशोर अटल समाधिया ने बताया है कि वहां शासकीय फाइल खोजने के एवज में कार्यालय में पदस्थ बाबू राजेन्द्र राय ने उसने रिश्वत की मांग की। जिसके चलते उन्होंने रिश्वत देने से इंकार किया तो बाबू गाली गलौच करने लगा और इसी बीच दोनों के बीच हाथापाई हो गई।

इस मामले में बाबू राजेन्द्र राय ने शिकायत की है कि उसके कार्यालय में आकर एडवोकेट अवध किशोर समाधिया ने उसे जाति सूचक गालियां देते हुए मारपीट की है। इस मामले में पुलिस ने बाबू की शिकायत पर वकील के खिलाफ मारपीट सहित शासकीय कार्य में बाधा और हरिजन एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

इस एफआईआर की सूचना पर न्यायालय से वकील एडवोकेट शिशुपाल खंगार,एडवोकेट प्रवीण ख्पिाठी,एडवोकेट राधाबल्लभ शर्मा,एडवोकेट अजय गौतम,एडवोकेट जितेन्द्र समाधिया,जितेन्द्र सिकरवार,अरूण शर्मा,बहादुर रावत सहित 40 की संख्या में एडवाकेट पहुंचे और कोतवाली टीआई विनय यादव से क्रॉस एफआईआर की मांग की जाने लगी।

बताया जा रहा है कि टीआई ने कोतवाली पहुंचे वकील से कहा कि आप बैठो मामला दर्ज किया जाएगा,इसके बाद सभी वकील एक एक कर उठकर चले गए। केवल एडवोकेट अवध किशोर समाधिया ही रह गए थे,लेकिन कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज ना करते हुए इस मामले में एनसीआर काटकर वकील साहब को थमा दी।

एकजुट होकर थाने जा पहुंचे और वहां बाबू के खिलाफ क्रॉस एफआईआर की मांग कर रहे है। इस मामले में पुलिस मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कह रही है। खबर लिखे जाने तक वकील कोतवाली में ही डटे हुए है।