SHIVPURI NEWS -शिव सेवा समिति, युवा कर रहे है महादेव के जलाभिषेक, 77वां अभिषेक संपन्न

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बीते सोमवार को युवाओ ने जलमंदिर रोड पर स्थित अर्दनारेश्वर महादेव पर 77वां अभिषेक संपन्न कराया है। शिव सेवा समिति के नाम से शिवुपरी का धार्मिक संगठन में शामिल युवाओ ने 2 साल पूर्व शिव अभिषेको का श्रीगणेश शुरू किया था। समिति में शामिल सौरभ नायक,अजय शर्मा,नीेतेश शर्मा,संदीप शर्मा,कुलदीप शर्मा,दीपेश शुक्ला,दीपक गर्ग,दीपक चतुर्वेदी,संजय सिंह,संजय रावत,अवदेश परमार,विकास शर्मा,आदर्श श्रीवास्तव,गौरव अवस्थी, राकेश भार्गव, सतीश वर्मा और धीरज उपाध्याय उपाध्याय ने मिलकर देवो के देव महादेव के अभिषेक का श्रीगणेश किया था।

युवाओ ने बताया कि महोदव के जला अभिषेक विधि विधान और संपूर्ण वैभव के साथ कराया जाता है शिवलिंग के इस रूद्रीय अभिषेक में 3 घंटे से भी अधिक समय लगता है। यह अभिषेक शहर और अचंल सहित जिले के समीप शिवमंदिरो पर यह अभिषेक संपन्न हो चुके है। बीते सोमवार को 77वां अभिषेक संपन्न हुआ है।

शुरूवात मे केवल मंगल कामना को लेकर यह अभिषेक कराए जाते थे लेकिन अब हमारी भगवान भोलेनाथ से यही प्रार्थना है कि अब मप में चुनाव होने वाले है ओर हमारे महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम बन जाए। जिससे हमारी शिवपुरी का विकास हो सके साथ में शिवपुरी में रोजगार के नए साधन उत्पन्न हो सके।