SHIVPURI NEWS - पुलिस डायरी: करैरा में दुकान-लुकवासा मंदिर में चोरी, सुभाषपुरा पुलिस ने लूट से पहले पकडे लुटेरे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में करैरा की संतोष साहू की दुकान के ताले तोडकर माल चोरी हो गया है वही कोलारस के लुकवासा चौकी सीमा में स्थित उकावल गांव में राम जानकी मंदिर से राम परिवार के मुकुट चोरी हो गए। वही सुभाषपुरा पुलिस ने लूटपाट की घटना होने से पूर्व ही 5 लुटेरों को हथियार सहित गिरफ्तार किया है। बैराड पुलिस ने एक बाइक से गांजा सप्लाई करते हुए 2 गांजा तस्करों को पकड़ लिया है

करैरा में संतोष साहू की दुकान के टूटे ताले

जानकारी के अनुसार करैरा मे स्थित फिल्टर रोड पर स्थित निखिल किराना एवं प्रोविजन होजरी स्टोर की दुकान के शुक्रवार-शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने रात करीब 3 बजे दुकान की शटर का ताला तोड़कर गले में रखें 8 हजार रुपए नगदी व किराने का सामान चोर चुरा ले गए। चोर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

शनिवार की सुबह दुकान संचालक संतोष साहू दुकान खोलने के लिए आए तो उन्हें दुकान का ताला टूटा हुआ मिला जिसके बाद शटर खोल कर देखा तो दुकान में सामान बिखरा हुआ पड़ा था। खास बात यह रही की दुकान संचालक सहित उसका परिवार उसी मकान में सो रहा था जिस मकान में दुकान संचालित है। दुकान संचालक द्वारा करैरा थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई है।

लुकवासा चौकी सीमा में राम जानकी मंदिर से चोरी

खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग की लुकवासा चौकी की सीमा में आने वाले गांव उकावल से मिल रही हैं कि उकावल गांव में अति प्राचीन राम जानकी मंदिर से भगवान राम,सीता मैया और लक्ष्मण जी के चांदी के मुकुट चोरी हो गए। बताया जा रहा है कि चोरो ने मंदिर के पीछे के रास्ते से प्रवेश किया है। ग्रामीणों की सूचना पर लुकवासा चौकी पुलिस मंदिर पर जांच करने के लिए पहुंची और अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सुभाषपुरा पुलिस ने लूटपाट करने से पूर्व ही पकड़ लिया लुटेरों को

सुभाषपुरा थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह धौलागढ़ फाटक स्थित दुकानों में लूटपाट की योजना बनाते पांच बदमाश पकड़े हैं। रिवॉल्वर सहित अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। संबंधितों के खिलाफ लूट की साजिश रचने व आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

सुभाषपुरा थाना प्रभारी कुसुम गोयल ने बताया कि 16 सितंबर की सुबह सूचना मिली कि बदमाश लूटपाट की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो पांच पारदियों को लूट की योजना बनाते हुए धर दबोचा। पुलिस ने सोलन ( 29 ) पुत्र नरेश मोगिया जाति पारदी निवासी ग्राम सेवड़ा थाना सुभाषपुरा से एक देशी रिवाल्वर व 3 जिंदा राउंड और बाइक, इंदुल (24) पुत्र बादाम मोगिया से 315 बोर


का देशी कट्टा व 4 जिंदा राउंड एवं बाइक व सेठी (45) पुत्र अनारथ मोगिया से एक लोहे की धारदार खुखरी, राजनाथ ( 20 ) पुत्र सेठी मोगिया से लोहे की रॉड और बदमाश रामसिंह (25) पुत्र सुमेर मोगिया निवासी हड्डी मील भोलेनाथ का मंदिर

धौलागढ़ फाटक की दुकाने लूटने वाले थे

पुलिस का कहना है कि धौलगढ़ फाटक स्थित दुकानों में बदमाश लूटपाट की योजना बना रहे थे। शनिवार की सुबह 4 बजे ही वारदात से पहले धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों में से सोनल व इंदुल पर अशोकनगर में लूट के अपराध पंजीबद्ध हैं। अन्य बदमाशों पर भी अलग अलग थानों में केस दर्ज हैं। पुलिस ने धारा 399,400,402 भादवि एवं 25/27 आर्म्स एक्ट तथा 25 (2) आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

बैराड पुलिस ने पकडे गांजे के तस्कर

बैराड़| पुलिस ने शुक्रवार की रात बाइक सवार दो व्यक्तियों को रोककर तलाशी ली तो 8500 रु. कीमत का 850 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक मुकेश (35) पुत्र रामजीलाल सोनी और रामबाबू उर्फ लक्ष्मण (50) पुत्र देवीलाल पाल निवासी बैराड़ को पुलिस ने गांजे के साथ पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि पोहरी की ओर से बाइक सवार दो लोग गांजा लेकर आ रहे हैं। गैस एजेंसी बैराड़ के पास पुलिस ने बाइक क्रमांक MP 33-MN 0853 को रोका और तलाशी ली तो 850 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
G-W2F7VGPV5M