SHIVPURI NEWS- बेटी की आनी थी बारात-भतोर में भड़क गई आग सब कुछ खाक, अब पूरा गांव मदद को तैयार

NEWS ROOM
कोलारस।
खबर शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा में आने वाले पडौरा गांव से मिल रही है कि गांव में निवास करने वाले एक परिवार की बेटी की आज शादी थी,बारातियों और रिश्तेदारों के लिए खाना बन रहा था शुक्रवार की रात अचानक खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई इस कारण शादी में बनाया जाने वाला खाना बनाने का सामान सहित दहेज में दिए जाने वाले बर्तन तक जल गए।

जानकारी के अनुसार आज 20 मई को बनवारी लाल आदिवासी की बेटी ज्योति की बारात पडोरा गांव आनी थी। शुक्रवार की रात बारात के स्वागत के लिए मिठाइयां बननी थी और सुबह होते ही अन्य खाने को सामग्री बनती। रात में हलवाई के द्वारा मिठाई बनाने का काम शुरू ही किया था। गर्म कढ़ाई में हलवाई ने शक्कर डाली ही थी कि इसी दौरान एलपीजी गैस सिलेंडर की लेजम ने आग पकड़ ली जिसे देख मौके पर भगदड़ मच गई।

दुल्हन के भाई अरविंद आदिवासी ने बताया मौके पर मौजूद सभी लोग आग को देखकर डर गए थे इसी लिए सभी लोग मौके से भागकर सड़क पर खड़े हो गए थे। आगजनी की सूचना डायल 100 को दी थी। पुलिस के साथ सभी लोग मौके पर पहुंचे थे लेकिन तब तक मिठाई और खाना बनाने का सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।

घर के सबसे बडे दामाद अनिल आदिवासी ने गीली बोरिया और मिट्टी डाली जब जाकर यह आग शांत हुई। बताया जा रहा है कि सिलेंडर फटने की आशंका को देखते हुए सभी लोगों को वहां से भगा दिया और गीली बोरिया और मिट्टी डालकर सिलेंडर में लगी आग को शांत किया था उसके बाद जब सिलेंडर में आग बुझ गई उसके बाद ग्रामीणो ने पानी डालकर भतौर में लगी आग को काबू में किया।

दुल्हन के पिता बनवारी आदिवासी का कहना है कि आगजनी की इस घटना से उसे 50 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। शनिवार को बेटी की बारात आनी है और खाना और मिठाई बनाने का सारा सामान जलकर खाक हो गया। उसके पास इतने पैसे भी नहीं है जिससे वह सामान को खरीदकर ला सके। दुल्हन के पिता ने मदद की गुहार लगाई।

बनवारी आदिवासी की चार बेटिया है जिसमें यह दूसरे नंबर की बेटी की शादी थी उसकी बारात आज नया खोड गांव से आने वाली थी। इस आगजनी की घटना के बाद गांव का नाम खराब ना हो और बारातियों के स्वागत में कमी नही आए इसलिए पूरा गांव मिलकर अब बनवारी आदिवासी की मदद कर रहा है। कोई ग्रामीण नगद पैसे दे रहा है और कई ग्रामीणों ने समान दिया है।
G-W2F7VGPV5M