SHIVPURI NEWS- उचित मूल्य की दुकानों के स्टॉक में गड़बड़ी पाई गई तो होगी FIR

NEWS ROOM
शिवपुरी।
पिछोर अनुविभागीय दंडाधिकारी अरविंद शाह के निर्देशन में पिछोर क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों के समस्त डीलरों की बैठक एसडीएम सभाकक्ष में ली गई। बैठक में अभिषेक दुबे कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान एसडीएम शाह ने समस्त दुकानदारों की समीक्षा बैठक के दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिन दुकानदारों द्वारा मोबाइल फीडिंग नहीं कराई गई है एवं ईकेवाईसी भी नहीं कराई जा रही है और यदि जिनकी मोबाइल फीडिंग 20 प्रतिशत से कम है तथा ईकेवाईसी 30 प्रतिशत से कम कराई गई है। 

ऐसे दुकानदारों को शीघ्र ही नोटिस जारी किया जाए तथा उन्होंने खाद्य आपूर्ति अधिकारी अभिषेक दुबे को निर्देश देते हुए कहा कि जिन दुकानदारों का 50 प्रतिशत से कम वितरण हुआ है। उनको तत्काल नोटिस जारी किया जाए। साथ ही जिनका स्टॉक आर्डर पीओएस मशीन में है और दुकान पर जो अंतर पाया जाता है उस पर शीघ्र ही कार्यवाही करें।

एसडीएम ने समस्त डीलरों को निर्देश देते हुए कहा है कि जो आर्डर बहुत दिनों से मशीनों में डला हुआ है और दुकानों पर उपलब्ध नहीं पाया जाता है और उस में यदि अंतर पाया जाता है तो उस अंतर का खाद्यान्न सामग्री का उसको खुर्दबुर्द माना जाएगा और उतने की एफआईआर कराई जाएगी। इसलिए सभी विक्रेता दो दिवस में उस कोटे की पूर्ति करें, अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। भ्रमण के दौरान यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित पर कार्यवाही होगी।
G-W2F7VGPV5M