SHIVPURI NEWS- 8 मौत: डिप्रेशन के कारण हुई 2 मौत, लापरवाही के कारण गई युवको की जान, रॉंग साइड घुसे

NEWS ROOM

शिवपुरी। shivpuri news today में शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में अलग अलग हादसों में 8 मौत होने की खबर मिल रही है। यह घटनाए जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में घटित हुई। इसमें से 3 मौत का कारण सड़क दुर्घटना रही है,वही डिप्रेशन के कारण 2 मौत होने की खबर है एक महिला ने बीमारी से दुखी होकर अग्नि स्नान कर लिया दूसरी खबर डिप्रेशन के कारण स्टूडेंट फांसी के फंदे पर लटक गई,एक युवक पेड पर फंदे पर लटका मिला है। एक ड्राइवर की मौत का कारण उसकी की कंटेनर का दरवाजा बना है। दरवाजा खोलते समय टूटकर ड्राइवर पर गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

स्टूडेंट स्टेनो की परीक्षा मे फैल, फंदे को गले लगा लिया

खबर कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना सीमा के ग्राम कुसुअन निवासी दीक्षा उम्र 20 साल पुत्र मुकेश यादव ने कुछ दिन पूर्व किसी शासकीय विभाग में स्टेनो की परीक्षा दी थी। दीक्षा यादव का रिजल्ट 6 दिन पूर्व ही आया था। वह स्टेनो के एग्जाम को क्रैक नही कर सकी थी। परीक्षा में पास होने ना होने के कारण दीक्षा काफी डिप्रेशन में रहने लगी थी। बुधवार की रात उसने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार की सुबह युवती का शव परिजनों को फंदे पर झूलता मिला तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम हाउस पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है।

सड़क हादसे में 2 युवकों की आन स्पॉट मौत

अमोला थाना सीमा में फोरलेन पर स्थित करही डांडा स्थित गुर्जर ढाबे के पास कोटा-झांसी फोरलेन हाईवे पर हादसे में राजेश उम्र 22 साल पुत्र शिब्बन आदिवासी निवासी गोपालपुर और गोविंदा उम्र 23 उम्र पुत्र दयाराम आदिवासी गोपालपुर की मौत हो गई है। इस हादसे में 3 युवक घायल हुए है जिसमें अमन आदिवासी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी मिल रही है कि  राजेश जाटव तीन दोस्त राजेश आदिवासी, गोविंदा आदिवासी और अमन आदिवासी को अपनी बाइक क्रमांक एमपी33 एमएच8621 से छोड़ने जा रहा था। राजेश ने चार सवारी होते हुए बाइक गलत साइड में दौड़ा दी। अज्ञात वाहन से बाइक टकराकर दूसरी बाइक क्रमांक एमपी33 एमएक्स6846 में जा भिड़ी।

बीमारी से डिप्रेशन: विवाहिता ने किया अग्नि स्नान

शहर के फिजिकल थाना काली माता मंदिर के पास रहने वाली एक विवाहिता ने अपनी बीमारी से परेशान होकर केरोसिन डालकर अपने आप को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में विवाहिता की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची फिजिकल थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

कोटा भगोरा की रहने वाली 23 साल की यशोदा बाथम की शादी दो साल पहले फिजिकल क्षेत्र के काली माता मंदिर के पास रहने वाले मोहन बाथम से हुई थी। शादी के बाद से ही यशोदा को टीवी की बीमारी ने जकड़ लिया था। यशोदा अपनी बीमारी से परेशान थी। इस बीच उसे दो माह पहले बेटी पैदा हुई लेकिन बेटी अस्वस्थ पैदा हुई, उसे भी सांस लेने में तकलीफ थी।

बेटी के पैदा होने के दो माह गुजर जाने के बाद भी यशोदा की बेटी अपने घर नहीं आ सकी। बेटी उपचार के लिए आज भी जिला अस्पताल में भर्ती है। बेटी की बीमारी के चलते यशोदा और परेशान रहने लगी थी। संभवत यही वजह रही कि यशोदा ने सुसाइड कर लिया।

ड्राइवर की मौत का कारण बना कटेंनर का दरवाजा

शिवपुरी में फोरलेन हाईवे पर एक कंटेनर के ड्राइवर पर कंटेनर का ही गेट गिर गया, जिसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पतारा गांव के पास हुआ।

ड्राइवर कृष्ण कुमार सरोज पुत्र रामखेलावन, प्रतापगढ़ जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश उम्र 56 कंटेनर NL01 AA 6762 में बाइकें थी जो गुजरात से ग्वालियर जा रहा था। इसी दौरान सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पतारा गांव के पास ड्राइवर ने कंटेनर का रोककर पीछे वाले दरवाजे को जांचने गया। संभवत: दरवाजे में जंग लगी हुई थी इसी दौरान दरवाजा ड्राइवर के सिर पर ही गिर गया, जिससे ड्राइवर के सिर में गंभीर चोट आई है और सड़क पर गिर गया। ड्राइवर के साथ कोई भी हेल्पर नहीं था। कुछ देर बाद राहगीरों ने सुभाषपुरा थाना पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल एंबुलेंस की मदद से ड्राइवर को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने ड्राइवर को मृत घोषित कर दिया।

बोरिंग मशीन ने रौंद दिया पिता पुत्र को

खनियांधाना थाना क्षेत्र में 3 मई की देर शाम सड़क हादसे में पिता की मौत हो गई है जबकि 12 साल का बेटा जख्मी है। पिता-पुत्र शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने बोरिंग चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मनीराम उम्र 35 साल पुत्र मानसिंह प्रजापति निवासी ग्राम बुकर्रा अपने बेटे ध्रुव प्रजापति उम्र 12 साल के संग शादी समारोह में शामिल होने बाइक से खनियाधाना जा रहे थे। बामौरकलां रोड पर आजादपुर के पास पहुंचे तो बुधवार की शाम 7:30 बजे बोरिंग मशीन से टक्कर हो गई। हादसे में मनीराम प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि बेटा घायल हो गया है।

शादी में आया युवक पर पेड़ पर लटका मिला

अमोला थाना सीमा में आने वाले गांव नाराई के ग्रामीण आज सुबह गांव के लोग शौच करने गए थे उन्हें एक युवक पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका देखा। ग्रामीणों ने अमोला थाना पुलिस को इस घटनाक्रम की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से लाश को पेड़ से उतारा छानबीन शुरू की,इस छानबीन में युवक की पहचान भौंती थाना सीमा में आने वाले गांव महोबा निवासी प्रदीप उम्र 30 साल पुत्र हरिकिशन जाटव के रूप में हुई।

मृतक के पिता हरिकिशन जाटव का कहना था कि बुधवार को हमारा परिवार मनपुरा में शादी समारोह में गया था,उसके बाद हमें यह जानकारी है कि प्रदीप अपने किसी दोस्त के साथ नाराई गांव में शादी में आया था। आज सुबह हमें सूचना मिली की प्रदीप की लाश पेड़ पर टंगी है। वह किसके साथ इस गांव में आया था हमे जानकारी नही,प्रदीप को किसी तरह से परेशानी नहीं थी,यह हत्या है बेटे को पेड़ पर मारकर लटकाया गया है।

घर के आगे टहल रहे विकलांग वृद्ध को बाइक ने उड़ा दिया, मौत  

पिछोर थाना अंतर्गत आने वाले सेमरी राजापुर गांव से आ रही है जहां अपने घर के सामने टहल रहे वृद्ध में नशे में आ रहे बाइक चालक ने मारी टक्कर, इस टक्कर में वृद्ध की मौत हो गई

जानकारी के अनुसार ग्राम अकोरा राजापुर के रहने वाले वृद्ध अक्षलाल लोधी उम्र 55 वर्ष की बीती रात्रि 8 बजे मौत हो गई। वृद्ध के परिजनों ने बताया कि अक्षलाल की शादी नहीं हुई थी, वह गूंगा व पैरों से विकलांग था, इसी कारण उसकी शादी नहीं हुई थी। बुधवार को रात 8 बजे अपने घर के बाहर टहल रहा था, तभी मायापुर तरफ से आ रहे नशे में धुत बाइक चालक ने अक्षलाल को पीछे से टक्कर मार दी। इस घटना में वृद्ध की मौत होने की खबर मिल रही है। वही बाइक चालक मोटरसाइकिल को छोड़कर फरार हो गया।
G-W2F7VGPV5M