SHIVPURI NEWS-जिले में 5 मौत, 3 युवाओं ने लगाई फांसी-दो का कारण पत्नी, जैन बस ने महिला को कुचला

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 5 मौतें होने की खबर मिल रही है। शिवपुरी शहर में 3 युवा फांसी पर लटके मिले है। एक युवक ने फिजिकल थाना क्षेत्र,कोतवाली क्षेत्र और देहात थाना क्षेत्र में यह युवा फांसी पर झूले है,इनमें से 2 युवकों ने फांसी पर लटकने से पूर्व सुसाइड नोट छोडा है। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में एक मौत सीढ़ियों से गिरने से हुई है। शहर की सियाराम बाबा कुटिया के पास एक बस ने महिला को रौंद दिया है जिससे उसकी मौत हो गई।

फिजिकल थाना क्षेत्र:पत्नी से वीडियो कॉल कर लटक गया
शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र में शांति नगर में किराए से रहने वाले विजय उम्र 30 साल पुत्र प्रकाश जाटव निवासी आमोलपठा ने सोमवार की रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है विजय अपनी पत्नी रचना के साथ 7 मई को करैरा में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था शाम को वह अपनी ससुराल मुंगावली चला गया था।

8 की सुबह विजय ने पत्नी से वापस घर लौटने को कहा तो रचना ने मना कर दिया था। बताया जा रहा है कि विजय शिवपुरी आ गया और घटना वाली रात उसने पत्नी से वीडियो कॉल पर बात की उसके बाद वह फांसी पर लटक गया। शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें खुदकुशी करने की बात कही है और दोनों बच्चों का ख्याल रखने की गुजारिश की है।

देहात थाना क्षेत्र:ससुराल वाले खुशहाल जिंदगी में रूकावट
दिलीप उम्र 28 साल पुत्र कोमल जाटव निवासी लुहारपुरा थाना ने सोमवार रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास एक पर्ची मिली है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी और सास ससुर को ठहराया है।

मृतक के पिता कोमल जाटव का कहना है कि दिलीप ने चंदनपुरा निवासी युवती के साथ 2 साल पहले कोर्ट मैरिज की थी लेकिन शादी के कुछ माह बाद ही दोनों के बीच खर्चे को लेकर विवाद होने लगा। सोमवार को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ और पत्नी झगड़े के बाद अपने मायके चली गई थी वहीं रोज-रोज के झगड़े से पंगा कर दिलीप ने फांसी लगाकर आत्महत्या ली। बताया जा रहा है कि दिलीप की ससुराल उसकी खुशहाल जिंदगी में रुकावट बन रहे थे। दिलीप की पत्नी नेहा के यहां बच्चे पैदा होने से भी रोक रहे थे। इस कारण ही उसने सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार पत्नि सास और ससुर को बताया है।

सिटी कोतवाली:3 बार के प्रयास के बाद मौत मिली आशु को
शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के आशु उम्र 20 साल पुत्र मदन मंगल निवासी कोर्ट रोड के आत्महत्या की वजह पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। युवक मंगलवार सुबह फांसी पर लटका मिला। बताया जा रहा है आशु की मां ने मदन मंगल से दूसरी शादी की थी और आशु पहले पिता की संतान था।

आशु की सौतेले पिता से विवाद होता रहता था। जब परिजन आशु को लेकर अस्पताल पहुंचे उसके हाथ की नस पर कटने के निशान थे वही मुंह से बदबू भी आ रही थी माना जा रहा है आशु ने जहर गटका और असर नहीं हुआ तो हाथ की नस काट ली फिर भी जान नहीं गई तो उसने फांसी लगा ली।

सिरसौद थाना क्षेत्र: सीढ़ियों से चढ़ते समय मौत
सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम तानपुर में सोमवार की शाम एक युवक छत पर चढ़ते समय सीढ़ियों के नीचे जमीन पर रखे पत्थरों पर गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार प्रदीप उम्र 25 साल पुत्र रामप्रकाश शर्मा निवासी तानपुर थाना सिरसौद सोमवार को शाम 7 बजे छत पर जीने के सीढ़ियाें से चढ़ रहा था चूंकि सीढ़ियों पर रेलिंग नही लगी थी अचानक प्रदीप लड़खड़ाया और जमीन पर रखे पत्थरों के ऊपर मुंह के भर गिरा। जिससे युवक को गंभीर चोट आई जिसके बाद परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सिटी कोतवाली:सियाराम बाबा की कुटिया पर कुचला महिला को
जानकारी के अनुसार जैन बस सर्विस क्रमांक आरजे 18 पीए 7575 शिवपुरी से गुना की और जा रही थी,शहर के पुरानी बाईपास पर सियाराम बाबा की कुटिया के पास एक युवक बाइक से महिला को लेकर जा रहा था और वहां से निकल रही बस से टकरा गया। महिला बाइक से उछलकर बस के पहिए के नीचे आ गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के तत्काल बाद बाइक सवार अपनी बाइक लेकर मौके से फरार हो गया इस कारण मृतक महिला की पहचान नही हो सकी है।

शहर के नवाब साहब रोड का अंतिम छोर जो बाईपास रोड पर जाकर मिलता है वह तिराहे का रूप ले लेता है। वहां स्थित एक दुकान पर लगे कैमरे में यह घटना कैद भी हुई है। उसमें स्पष्ट देखा जा रहा है कि बाइक बस से टक्कर होने के बाद बाइक चालक अपनी बाइक को लेकर फरार हो गया।
G-W2F7VGPV5M