SHIVPURI NEWS- शिवपुरी का मौसम यलो अलर्ट पर,आसमान में छाए बादल बरस सकते है, कूलन और जूस का कारोबार चौपट

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अप्रैल का महीना चल रहा है,इस महीने में गर्मी अपने पूरे शबाब पर होती है,लेकिन जो अचानक से बदले उसका नाम मौसम,इसी कहावत को सत्य सिद्ध करते हुए शनिवार के दिन मौसम अचानक से बदल गया। गर्मी के मौसम में लोगों को सावन का अहसास होने लगा। इसी बीच शहर में शनिवार को हल्की बूंदाबांदी के कारण ठंडी हवाए चलने लगी। 

मौसम विभाग ने रविवार के मौसम को यलो अलर्ट पर रखा है बारिश हो सकती है,रविवार की सुबह 10 बजे श्हार में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए धूल उड़ाने वाली हवा के साथ हल्की बारिश और बज्रपात की संभावना जताई है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में शिवपुरी जिले के नरवर में 15 मिमी, करैरा में 6.5 मिमी,पोहरी में 1.4 मिमी और बैराड़ में 1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बारिश का मौसम रहने की आशंका जाहिर की है।

व्यापार पर पढ़ रहा है असर

बिगड़े मौसम के चलते गर्मी के सीजन में जूस सहित गन्ने की चरखी की दुकान लगाने वाले दुकानदारों के चेहरों पर चिंता की लकीरें देखी जा सकती हैं। दुकानदारों का कहना है कि अप्रैल माह गुजर चुका है लेकिन जिस उम्मीद से इस बार दुकानों को खोला था बिगड़े मौसम की बजह से मायूसी ही हाथ लगी है। इसके साथ ही कूलर व ऐसी से जुड़े से व्यापार पर भी असर पड़ा है। इसकी मुख्य वजह बिगड़ा मौसम ही है। जिले में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं जा पा रहा है। साथ में पिछले 10 दिनो से जिले में कूलर का व्यापार भी चौपट रहा है।
G-W2F7VGPV5M