SHIVPURI NEWS- केदारनाथ पैदल पहुंचा शिवपुरी का शैलेंद्र चौहान, 21 दिन लगे प्रतिदिन चला एवरेज 50 किलोमीटर

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के खनियाधाना के रहने वाले एक युवक ने रविवार से 21 दिन पहले केदारनाथ की पैदल यात्रा शुरू की थी युवक ने अपने दृढ़ निश्चय के बलबूते पर एक हजार किलोमीटर की यह यात्रा पूरी कर ली है।

बता दें कि खनियाधाना कस्बे के रहने वाले शैलेंद्र चौहान उर्फ संजय पुत्र गिन्नी राजा चौहान निवासी तालबेहट हाल निवासी खनियांधाना उम्र 25 वर्ष ने अपने मन में विश्व शांति और देश की खुशहाली के लिए केदारनाथ यात्रा की पैदल यात्रा की ठान ली थी। लेकिन उसके परिजन इस कठिन यात्रा के लिए राजी नहीं थे। शैलेंद्र चौहान जैसे-तैसे अपने परिजनों को मना कर 10 अप्रैल को खनियाधाना से केदारनाथ तक की पैदल यात्रा शुरू की थी। शैलेंद्र को धूमधाम से नगर में जुलूस निकालकर पैदल यात्रा के लिए रवाना किया था।

पैदल यात्री शैलेंद्र ने बताया कि उन्हें पदयात्रा पूर्ण करने से काफी आनन्द आया है। रास्ते में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आई। मेरे छोटे भाई ऋषि और दो अन्य साथी मुझे हरिद्वार से वह भी मेरे साथ बाबा केदारनाथ दर्शन और आशीर्वाद के लिए पर पद यात्रा में शामिल हो गए। बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद रहा। पदयात्रा के दौरान जगह-जगह धर्मावलंबियों ने खाने-पीने,सोने की व्यवस्थाएं की गई। यात्रा पूर्ण करने में उन्हें 21 दिन लगे 27 अप्रेल को यह यात्रा पूरी कर ली थी।

शैलेंद्र चौहान ने बताया कि बाबा केदारनाथ के दर्शन कर विश्व शांति और भारत देश की खुशहाली समृद्धि की मनोकामना की है। पदयात्रा सकुशल पूर्ण होने से परिजनों व नगर वासियों में उत्साह है। जहां 21 दिन में यात्रा पूर्ण कर वापस अपने नगर खनियांधाना लौटेंगे। जहां नगर वासियों द्वारा युवाओं का स्वागत किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M