शिवपुरी की महिलाओं का दल पहुंचा राष्ट्रपति भवन, अमृत उद्यान घूमा आदिवासी महिलाओं ने- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी की सहरिया आदिवासी महिलाओं ने दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान को घूमा। शुक्रवार को केंद्रीय पंचायत विभाग भारत सरकार के निर्देश पर मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन की सहरिया आदिवासी महिलाओं का एक दल दिल्ली पहुंचा और यहां पर राष्ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान को भ्रमण किया। इस दौरान इन महिलाओं की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात हुई। अमृत ध्यान के दौरान महिलाओं ने इस उद्यान का भ्रमण किया और यहां पर इस पार्क की खूबसूरती का आनंद लिया।

गौरतलब है कि शिवपुरी की सहरिया आदिवासी महिलाओं के एक दल को दिल्ली इस पार्क के भ्रमण के लिए भेजा गया था। सहरिया आदिवासियों के इस दल में 100 महिलाएं शामिल थीं। मध्य प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक अरविंद भार्गव ने बताया कि इस दल में 100 सहरिया आदिवासी महिलाएं शामिल थीं जो मध्य प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन की विभिन्न गतिविधियों से जुड़ी हुई हैं और रोजगार मूलक कार्यों में जुड़ समूहों का संचालन कर रही हैं। इन महिलाओं को केंद्रीय पंचायत विभाग के निर्देश पर दिल्ली भेजा गया था।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने भी बढ़ाया हौंसला-

मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन की इन महिलाओं का दल जब दिल्ली पहुंचा तो गुना-शिवपुरी के सांसद डॉ.के.पी.यादव भी वहां पर पहुंचे। अमृत उद्यान के भ्रमण के बाद सांसद केपी यादव ने अपनी पत्नि अनुराधा यादव सहित इन समूह की दीदीयों से मुलाकात की और अपने निवास पर सभी महिलाओं को स्वल्पहार के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान सांसद डॉ.के.पी.यादव ने समूह की इन महिलाओं का हौंसला बढ़ाया।
G-W2F7VGPV5M