शिवपुरी की अंजली टीव्ही शो वाह भाई वाह में करेंगी काव्यपाठ, पढ़िए इस सफर को- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शहर के हाथीखाना क्षेत्र में रहने वाले एक सामान्य मध्यवर्गीय परिवार की गृहिणी अंजली गुप्ता जो घर की जिम्मेदारियों का निर्वहन अन्य आम भारतीय गृहणियों की तरह ही करती हैं, लेकिन इन जिम्मेदारियों के बीच कुछ कर दिखाने की ललक और स्कूल समय से ही लिखने के शौक ने अंजली को देश के प्रख्यात काव्य मंच वाले कार्यक्रम वाह भाई वाह तक पहुंचा दिया है। उनका यह कार्यक्रम सैमरू टेलीविजन पर 17 फरवरी को रात्रि 9.30 बजे प्रसारित होगा।

कार्यक्रम के होस्ट प्रख्यात कवि व तारक मेहता का चरित्र निभाने वाले अभिनेता शैलेष लोढ़ा हैं। पिछले हफ्ते इस कार्यक्रम की शूटिंग मुम्बई में हो चुकी है। शहर की ही प्रधान परिवार की बेटी और यहीं के गुप्ता परिवार की बहू अंजली के इस कार्यक्रम के प्रसारण को लेकर लोगों में खासा उत्साह है।उनका इस राष्ट्रीय मंच तक पहुंचने का सफर भी बेहद रोचक रहा है।

...जब चकित हो गए शैलेष भी

कवियत्री अंजली गुप्ता "कृष्णदीवानी" के काव्य के प्रति समर्पण और जुनून के कवि शैलेष लोढ़ा भी फैन हो गए। शूटिंग के दौरान जब शैलेष ने अंजली से पूछा कि अब तक आपने किस किस मंच पर काव्य पाठ किया है? उत्तर में अंजली ने कहा कि यह मेरा पहला मंच है तो वे भी चौक गए और उनकी लगन व धैर्य की तारीफ करते हुए सलाम किया। बता दें कि उक्त टीव्ही शो देशभर के विभिन्न नवोदित कवि व कवियत्री को मंच प्रदान कर उन्हें प्रख्यात बनाता है।

पति की प्रेरणा से पहुंची यहां तक

अंजली बताती है कि उन्हें लिखने का शौक तो स्कूल समय से ही था, पर वे अपने मन के भाव सामान्य रचना के रूप में तो प्रेषित करती रहीं, लेकिन कविता, गीत, गजल के नियम और विधा की जानकारी नहीं थी। शादी के बाद कुछ समय जिम्मेदारियों के कारण लेखन को विराम दे दिया। इसके बाद उनके शिक्षक पति रामेश्वर गुप्ता ने उन्हें प्रेरित किया और हौंसला बढ़ाया कि लिखना जारी रखें।

शुरुआत सोशल मीडिया से हुई यहां एक दिन उनकी लिखी कविता ही किसी और ने अपने नाम से पोस्ट कर दी। जिसे काफी सराहना मिली। इसके बाद वर्ष 2020 में काव्योदय नाम के बड़े साहित्यिक प्लेटफार्म से जुड़ी और लेखक व कवि कपिल मणी के मार्गदर्शन में कविता, गीत व गजल के नियम व विधा जानकर लेखनी में निखार लाया।धीरे धीरे उनकी रचनाओं ने बडे स्तर पर ख्याति और सराहना हासिल की और वे आज इस मंच तक पहुंच गई।
G-W2F7VGPV5M