सिद्धेश्वर महादेव को चढाई गई हल्दी मेहंदी, आऐगी नीलकंठ सरकार से शिव बारात, कल होगें यह कार्यक्रम- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शनिवार को महाशिवरात्रि है शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि की तैयारियां आज से शुरू हो गई है। शिवपुरी नगर के नगर देवता माने जाने वाले सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पर आज से तैयारियां शुरू हो गई है मंदिर की साज सज्जा के साथ पूजा अर्चना भी आज से शुरू हो चुकी है।

शिवरात्रि का दिन अर्थात भगवान भोलेनाथ की उपासना का दिन। मान्यता है कि शिव और पार्वती माता की शादी शिवरात्रि के दिन ही हुई थी इसलिए आज सिद्धेश्वर मंदिर पर महिलाओ ने माता पार्वती और शिव की शादी की रस्मे आज से ही शुरू कर दी।

सिद्धेश्वर मंदिर पर उत्सव में भाग लेने पहुंची कृष्णा सिंघल,सीमा बंसल,रेखा उपाध्याय,समता सिंघल,उर्मिला श्रीवास्तव,माधुरी गुप्ता,अंशिका गुप्ता नेहा सिंघल और सीमा गुप्ता महिलाओं ने भगवान शिव और माता पार्वती को वैवाहिक गीत गाते हुूए हल्दी और मेहंदी लगाई। महाशिवरात्रि को माता पार्वती और शिव की शादी संपन्न होगी।

बताया जा रहा है धर्मशाला रोड पर बंगले वालो के मंदिर नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर से कल शिव बारात निकाली जा रही है जो सिद्धेश्वर मंदिर पर पहुचेगी। मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया जा रहा है। वही कल शिवरात्रि के दिन विशेष पूजा अर्चना के साथ महाआरती और दिन भर अभिषेको के साथ साथ प्रसाद वितरण होगा।

धर्मशाला रोड पर स्थित इच्छापूर्ण शिव मंदिर को भी आकर्षक रूप से सजाया जा रहा हैं। कल मंदिर पर रात भर जागरण का कार्यक्रम रखा गया है।
G-W2F7VGPV5M