कांग्रेस के हो गए कैलाश,अन्य पार्टी से आने वाले को टिकट का आश्वासन नही: कमलनाथ- Shivpuri News

शिवपुरी।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ की बैराड़ की सभा में बसपा नेता कैलाश कुशवाह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। अब कैलाश कांग्रेस को कहा हो गए। वहीं पूर्व सीएम ने आरोप लगाए कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर इस समय विकास यात्रा निकाल रहे हैं। इस विकास यात्रा के जरिए शासकीय तंत्र, पैसे और साधनों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

जनता उनके साथ होती तो सरकारी पैसे से यह विकास यात्रा उन्हें नहीं निकालनी पड़ती। कमलनाथ ने कहा कि यह शिवराज की विकास यात्रा नहीं है बल्कि उनकी निकास यात्रा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने यह बात शिवपुरी जिले के बैराड़ में कांग्रेस की आमसभा से पहले पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

बैराड़ में पत्रकारों से चर्चा में कमलनाथ ने आरोप लगाए कि मध्यप्रदेश में नौजवानों को रोजगार नहीं है नौकरी नहीं है। आज नौजवानों का भविष्य अंधकार में है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मेरे 15 महीने के कार्यकाल का हिसाब मांग रहे हैं जबकि 190 महीने शिवराज सरकार रही। वह अपने कार्यकाल का हिसाब क्यों नहीं देते। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज के पास आज हिसाब बताने के लिए कुछ नहीं है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में शासकीय धन का दुरुपयोग किया जा रहा है मीडिया इवेंट के जरिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इन्वेस्टर्स मीट में लाखों करोड़ों रुपया खर्च कर दिया गया लेकिन कोई इन्वेस्टमेंट नहीं आया। पूरे देश में जितना इन्वेस्टमेंट आता है उसका मात्र 30 पैसे इन्वेस्ट मध्य प्रदेश में होता है। कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स का विश्वास नहीं है क्योंकि जहां कोई विकास नहीं है इन्वेस्टर्स के लिए कोई सुविधा नहीं है।

दूसरी पार्टी से आने वाले नेताओं को टिकट का कोई आश्वासन नहीं-

बैराड़ में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि भाजपा या अन्य कोई पार्टी से जो बाहरी नेता कांग्रेस में आ रहे हैं उन्हें पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने का कोई आश्वासन नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय संगठन यह तय करेगा कि किसे टिकट दिया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि स्थानीय संगठन की सिफारिश पर ही कांग्रेस का टिकट मिलेगा।

मैंने कभी नहीं कहा कि मैं सीएम पद का दावेदार हूं-

मीडिया कर्मियों से बातचीत में पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि वे उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह सीएम पद के दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखना है इसलिए वह मध्यप्रदेश में कांग्रेस की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहला उद्देश्य मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है। ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस विधायक जीतना है इसके बाद यह तय किया जाएगा कि कौन सीएम होगा। उन्होंने कहा कि मेरे दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, अजय सिंह से कोई विवाद नहीं है। मेरे साथ में हमेशा दौरे में वह लोग साथ रहते हैं कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है।

BSP नेता कैलाश कुशवाह कांग्रेस में हुए शामिल-

बहुजन समाज पार्टी के नेता कैलाश कुशवाह ने शुक्रवार को कमलनाथ के बैराड़ दौरे के दौरान कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर कैलाश कुशवाह को कांग्रेस में शामिल किया। कैलाश कुशवाह बहुजन समाज पार्टी के नेता रहे हैं और दो बार और पोहरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।

share this



कृपया हमें फॉलो/सब्सक्राइब कीजिए