रोजगार सहायक का घर से अपहरण, फिरौती की रकम उधारी में डील,अब फायर झोंक दिए- kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम चंदौरिया निवासी एक रोजगार सहायक का कुछ अज्ञात लोगों ने गुरुवार को अपहरण कर लिया था। अपहरण के उपरांत रोजगार सहायक की मारपीट कर उससे रिहाई के एवज में पैसों की मांग की गई। फिरौती की राशि व समय निर्धारित होने के उपरांत भी जब पैसा अपहरणकर्ताओं तक नहीं पहुंचा तो अपहरणकर्ताओं ने रविवार की दोपहर रोजगार सहायक के घर जाकर फायर झोंक दिए। पुलिस ने मामले में एक नामजद धीरू रावत सहित तीन-चार अन्य अज्ञात साथियों पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

ग्राम पंचायत चंदौरिया में रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ महेश कुशवाह के बड़े भाई विजय ने बताया कि उसके पिता लक्ष्मण कुशवाह पंचायत में सरपंच हैं जबकि भाई रोजगार सहायक। इसी क्रम में 2 फरवरी को उसका भाई शिवपुरी में पुलिस कंट्रोल रूम के पास स्थित मकान पर था, तभी एक व्यक्ति उसके पास आया और उससे बोला कि उसे पंचायत के किसी काम के संबंध में बात करनी है। बात करते-करते वह उसे बाहर ले आया और कार में बिठा कर उसे कुछ सुंघाया और अपहृत कर ले गए।

सभी लोगों ने किसी अज्ञात स्थान पर उसे बंधक बनाकर उसकी निर्मम मारपीट करते हुए रिहाई के एवज में 20 लाख रुपये की मांग की। महेश ने कहा कि वह 20 लाख तो नहीं लेकिन 10 लाख रुपये दे सकता है जिसके बाद आरोपित उसे शिवपुरी छोड़ गए और फिरौती के लिए पांच फरवरी का दिन तय हुआ। जब फिरौती की राशि नहीं पहुंची तो उक्त कथित अपहरणकर्ता बाइक पर सवार होकर उसके गांव पहुंच गए और महेश को धमकाते हुए कट्टे से हवाई फायर कर जान से मारने की धमकी दी।

विजय का कहना है कि वह धीरू रावत को नहीं जानते हैं और न ही उनका उससे कोई पुराना झगड़ा है। उक्त युवक ने फिरौती के संबंध में इंटरनेट मीडिया साइटस से काल भी किए जिसमें उसका नाम धीरू रावत लिखा आ रहा था। यही कारण है कि वह उसका नाम पहचान गए। विजय के अनुसार उन्होंने जब इस संबंध में पतारसी की तो धीरू आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है और उसके खिलाफ पूर्व में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। धीरू का कहना है कि महेश बहुत डरा सहमा है इस कारण वह अभी तक मामले की शिकायत दर्ज नहीं करवा पाए थे।

इनका कहना है
अपहरण जैसा कुछ भी नहीं है और न ही अपहरण हुआ है। रोजगार सहायक बैराड़ गया था वहां पैसों के लेनदेन पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। आज उक्त लोगों ने फिर से झगड़ा किया। आरोपितों क तलाश की जा रही है।
मनीष शर्मा, टीआई कोलारस
G-W2F7VGPV5M