सीमेंट खरीदने के नाम पर माँ पीताम्बरा कंस्ट्रक्शन के साथ साढ़े 6 लाख का फ्रॉड, JK सीमेंट के खाते में डाला पैसा- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले मनियर क्षेत्र में निवास करने वाले ठेकेदार के साथ सीमेंट खरीदने के नाम पर साढ़े 6 लाख रुपए का फ्रॉड हुआ है। ठेकेदार सस्ती सीमेंट खरीदने के लालच में ऑनलाइन सीमेंट बुक कराते हुए एडवांस पेमेंट कर दिया। अब कंपनी सीमेंट नही भेजा। यह पैसा जेके सुपर सीमेंट लिमिटेड नाम के खाते में ट्रांसफर हुआ है। सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मनियर क्षेत्र में निवास करने वाले मुकेश पुत्र रघुवीर वर्मा माँ पीताम्बरा कंस्ट्रक्शन के फर्म का मालिक है और ठेकेदारी का कार्य करते है। मुकेश ने बताया कि सीमेंट खरीदने के लिए उसने इंडिया मार्ट पर सर्च किया तो इंडिया मार्ट से फोन आया कि हम आपका नंबर सीमेंट विक्रेता को दे रहे है आपसे वह संपर्क करेंगें।

मुकेश ने बताया कि उसके बाद 8961229455 नंबर से कॉल आया और सीमेंट खरीदने की बात हुई। उसने बताया कि जेके कंपनी की सीमेंट आएंगी और 270 रुपए प्रति बोरी की कीमत है। पूरा पेमेंट एडवांस आरटीजीएस करना होगा जब सीमेंट फैक्ट्री महाराष्ट्र से सीमेंट रवाना होगी,पूरा सौदा तय होने के बाद इसी मोबाइल नंबर से आरटीजीएस कराने की खाते की डिटेल भेजी गई।

सीमेंट की 3200 बोरी का 270 रुपए के हिसाब से 652500 रुपए का आरटीजीएस 10 फरवरी को जेके सुपर सीमेंट लिमिटेड के खाता में एचडीएफसी बैंक में कराई। लेकिन तय शुदा तारिख पर जब सीमेंट नही आई तो इस मोबाइल पर संपर्क किया गया तो गाड़ी नहीं मिलने का बहाना बनाया जाने लगा।

जब बैंक जाकर इस खाते की डिटेल चेक कराई तो पता चला कि जैसे ही यह पैसा ट्रांसफर हुआ था उसके बाद यह खाता सुबल महेरे भारतीय रिजर्व बैंक की बाडगड की शाखा दर्शा रहा है। जिस नंबर से बात हुई थी वह नंबर भी चालू है। पुलिस कोतवाली पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M