कस्टम गेट पर फट गया फ्रिज का कंप्रेशर,लगी आग सोना-चांदी सहित नगदी राखः सिलेंडर रखे थे घर में- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर शहर की सिटी कोतवाली सीमा में अपने वाले कस्टम गेट खारे के कुए के पास एक घर में अचानक से फ्रिज का कंप्रेशर फट गया इस कारण आग लग गई। इस लगी आग ने घर को अपनी चपेट में ले लिया। इस आगजनी की घटना की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई।

मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। जिसमें घर में आग लगी थी, उस समय घर में अकेली एक बुजुर्ग महिला थी। समय रहते बुजुर्ग महिला को सुरक्षित घर से बाहर निकाल लिया गया लेकिन घर में रखे जेवरात, नगदी सहित अन्य सामान जलकर पूरी तरीके से खाक हो गया।

घर के सदस्य भानु शर्मा ने बताया कि एकाएक घर में शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके बाद फ्रिज का कंप्रेसर तेज धमाके के साथ फट गया। कमरों में भड़की आग के चलते घर में रखे कपड़े और अन्य सामान भी जलकर खाक हो गया। इसके अतिरिक्त घर में सोने.चांदी के जेवरात भी जलकर खाक हो गए हैं, साथ ही घर में 50 हजार रुपए नगद भी रखे थे, वह भी जलकर खाक हुए है।

आगजनी की इस घटना से उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ। गनीमत रही कि आगजनी की इस घटना में समय रहते घर में रखे गैस सिलेंडरों को बाहर निकाल लिया गया नहीं तो इससे बड़ी घटना घटित हो सकती थी। भानू शर्मा का कहना है कि फायर ब्रिगेड के आने में काफी देर लगी थी अगर समय पर फायर बिग्रेड पहुंच जाती तो नुकसान को बचाया जा सकता था।