Shivpuri News- टपरिया में आग लगी, 7 साल की लड़की भाई को बचा लाई लेकिन बहन जल गई

प्रदीप मोंटू तोमर, कोलारस
। खबर जिले के कोलारस थाना अंतर्गत आने वाले पडोरा फार्म हाउस से आ रही है कि फार्म पर मजदूरों के लिए बनाई गई एक टपरिया में बीते शाम आग लग गई। जब आग लगी थी उस दौरान इस टपरिया में 4 बच्चे मौजूद थे,7 साल की बहन अपने 1 साल के भाई सहित 4 साल की बहन को बचा लाई,लेकिन 3 साल की लक्ष्मी को नही बच सकी,जिससे वह जल गई। इस घटना में 3 वर्षीय लक्ष्मी 50 प्रतिशत से अधिक जलने की खबर आ रही हैं।

जानकारी के अनुसार पडौरा क्षेत्र में पडोरा फार्म हाउस पर 3 माह पूर्व रन्नौद थाना क्षेत्र में आने वाले गांव निजारपुर गांव का रहने वाला अर्जुन आदिवासी अपने परिवार सहित मजदूरी करने आया था। अर्जुन के 4 बच्चे और उसकी पत्नी आई थी। गुरुवार को अर्जुन और उसकी पत्नी मजदूरी करने गए थे उसकी टपरिया में उसके 4 बच्चे क्रमशः बालिका तुलेश उम्र 7 साल,सजनी उम्र 4 साल,लक्ष्मी उम्र 3 साल और सबसे छोटा भाई राजधर उम्र 1 साल रह गए थे।

छोटे भाई के लिए दूध गर्म कर रही थी

गुरुवार की शाम लगभग 5 बजे इन चार बच्चों में सबसे बड़ी तुलेश अपने सबसे छोटे भाई राजधर का दूध गर्म रही थी,बताया जा रहा है कि इस दौरान टपरिया में आग लग गई। टपरिया मे आग लग गई,आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तुलेश अपने छोटे भाई राजधर को सीने से लगाया और अपनी छोटी बहन सजनी का हाथ पकडकर टपरिया से बहार निकाल लाई।

छोटे बहन को बचाने वापस लौटी लेकिन...

बताया जा रहा है कि तुलेश के बाहर आने के बाद उसे अपनी छोटी बहन लक्ष्मी का ध्यान आया उसने फिर टपरिया में जाने की हिम्मत की,लेकिन आग का विकराल रूप देख वह डर गई और जोर जोर से रोने लगी,उसका रोना और टपरिया में आग लगी देख पास में काम करते हुए मजदूर भी आ गए,तुलेश ने बताया कि उसकी बहन लक्ष्मी टपरिया में रह गई। मजदूरों ने पानी डालकर आग को बुझाया और लक्ष्मी को बहार निकाला।

बाइक से घायल लक्ष्मी को कोलारस ले गए

घटना में जल चुकी 3 वर्षीय मासूम लक्ष्मी के पिता ने बताया कि लक्ष्मी को कपड़े में लपेटकर अपनी पत्नी सहित बाइक से कोलारस के अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को देखते हुए उसे शिवपुरी ले जाने को कहा, वहां से शिवपुरी अस्पताल लाया गया। बताया जा रहा है कि लक्ष्मी इस घटना में 50 प्रतिशत से अधिक जल चुकी हैं शिवपुरी जिला अस्पताल में उसका इलाज जारी हैं।