शिवपुरी में कोर्ट पर 5.44 करोड़ की लागत से बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग की फाइल गुना की टेबल पर अटकी- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी शहर के कोर्ट रोड पर बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग का मामला गुना की टेबल पर लटक गया हैं। टीएनसीपी का कहना है कि मल्टी लेवल पार्किंग बनने वाली जगह नगर पालिका की नही है,नगर पालिका ओनरशिप लाकर दे उसके बाद स्वीकृति होगी। वही वहीं नगर पालिका एई का कहना है कि कलेक्टर पहले ही आदेश दे चुके हैंए जबकि सब्जी मंडी वाली जमीन भी नगर पालिका के स्वामित्व की है।

नगर पालिका मल्टी लेवल पार्किंग की 5.44 करोड़ की डीपीआर बनवाने के बाद कंसल्टेंट को टीएनसीपी की स्वीकृति के लिए गुना भेजा गया जहां आवेदन से पहले ही मामला उलझ गया है। नगर पालिका की तरफ से आवेदन के लिए संपर्क करने पर टीएनसीपी ने जमीन की ऑनरशिप की मांग रख दी है क्योंकि राजस्व रिकॉर्ड में सब्जी मंडी वाली जगह पर मल्टी लेवल पार्किंग नहीं आ रही है।

नगर पालिका को राजस्व रिकॉर्ड में अपने नाम मल्टी लेवल पार्किंग इंद्राज कराने की सलाह दी गई है। टीएनसीपी की तरफ से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिलने से टेंडर प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। लिहाजा प्रोजेक्ट का काम शुरू होने में भी देरी हो रही है।

TNCP को नपा का पत्र- लिखा. प्रोजेक्ट सीएम की समीक्षा में

मल्टी लेवल पार्किंग के संबंध में नगर पालिका शिवपुरी ने सोमवार को टीएनसीपी संचालक को फिर से पत्र लिखा है। पुरानी सब्जी मंडी वाली जगह पर पार्किंग निर्माण की पीआईसी से 10 नवंबर को जारी स्वीकृति का हवाला दिया है। खास बात यह है कि मल्टी लेवल पार्किंग का यह काम सीएम मॉनिट ए.प्लस पंजीबद्ध होकर मुख्यमंत्री की समीक्षा में है। ले.आउट प्लान के अनुसार अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगा है।

TNCP जेडी बोले. नजूल की एनओसी लाकर दे दें

मल्टी लेवल पार्किंग का टीएनसीपी गुना में आवेदन के लिए सब इंजीनियर स्तर पर ही मामला अटक गया है। इस कारण मल्टी लेवल पार्किंग टेंडर की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। हालांकि मामले में टीएनसीपी ग्वालियर के ज्वाइंट डायरेक्टर का कहना है कि नगर पालिका नजूल की एनओसी लाकर दे दे। हम अपनी तरफ से अनापत्ति जारी करा देंगे।

प्रोजेक्ट नॉर्म्स के हिसाब से बनाकर लाएं

कंसल्टेंट आया था, अभी उनके पास कागज नहीं है। नक्शा, ओनरशिप नहीं लाया। पहले प्रोजेक्ट सबमिट करें। कलेक्टर दो मिनट में सब्जी मंडी कैंसिल करके नपा के नाम से ओनरशिप अलॉट कर दें तो हमें कोई आपत्ति नहीं। पार्किंग का प्रोजेक्ट नॉर्म्स के हिसाब से बनाकर ले आएं।
एसएस तोमर सब इंजीनियर टाउन एंड कंट्री प्लानिंगए गुना

सिर्फ TNCP की अनापत्ति बाकी

मल्टी लेवल पार्किंग के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र के संबंध में टीएनसीपी को पत्र जारी कर दिया है। डीपीआर बनकर तैयार है, सिर्फ टीएनसीपी से अनापत्ति मिलना बाकी है। जहां तक ओनरशिप की बात है तो जमीन तो नगर पालिका की ही है।.
सचिन चौहान ए एईए नगर पालिका शिवपुरी

हमारी तरफ से रुकावट नहीं आएगी
शिवपुरी की मल्टी लेवल पार्किंग के लिए अनापत्ति का मामला कहां अटका हैए इस बारे में जानकारी लेता हूं। हमारी तरफ से कोई रुकावट नहीं आएगी। आवेदन करने पर नियम अनुसार स्वीकृति प्रदान करेंगे।. वीके शर्मा, संयुक्त संचालक, टीएनसीपी ग्वालियर