पिछोर में किसान से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी सहित उसके 3 दोस्त गिरफ्तार- Pichhore News

NEWS ROOM
सचिन राज भट्ट@ पिछोर।
खबर जिले पिछोर तहसील से आ रही है कि पिछोर तहसील परिसर में आज लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को किसान से रिश्वत के रूप में 10 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है,इस मामले में सबसे खास बात यह है कि पटवारी ने सीधे रिश्वत न लेते हुए अपने दोस्तो को द्धवारा यह रिश्वत ली थी,लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के रिश्श्तखोर दोस्तो के हाथ धुलवाए जो रंगें आए है। लोकायुक्त पुलिस ने इस रिश्वत कांड में चार लोगों को आरोपी बनाया है।

जानकारी के अनुसार पिछोर तहसील में आने वाले गांव माचचोर में निवास करने वाले किसान बादाम सिंह लोधी के पिता श्री सिरनाम सिंह लोधी का वर्षो पुराना 9 बीघा का कृषि पट्टा था,बादाम सिंह ने किसी काम से इस पट्टे की सन 2022-23 की खसरे की नकल निकलवाई थी जिसमे पटटे स्वामी के रूप में बादाम सिंह लोधी के चाचा मुन्ना लाल लोधी का नाम दर्ज आ रहा था।

बादाम सिंह ने बताया कि मे अपने हल्के के पटवारी लाखन सिंह बारले पास पहुचा और पूरा घटनाक्रम बताया और इस पट्टे पर अपने पिता सरवन लाल लोधी का नाम दर्ज कराने का निवेदन किया तो पटवारी ने मुझसे 40 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की। रिश्वत की रकम 20 हजार रुपए तय हुई।

पटवारी ने दोस्त हाथो से ली रिश्वत

लोकायुक्त टीम के प्रभारी डीएसपी कविन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि किसान बादाम सिंह लोधी ने 22 दिसबंर को लोकायुक्त कार्यालय में ग्वालियर आकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। हमने किसान को टेपरिकार्डर दिया जिसमें किसान और पटवारी की बातचीत कैद हुई,जिसमें 20 हजार रुपए रिश्वत देना तय हुई,जिसमें 10 हजार रुपए रिश्वत तत्काल और 10 हजार रुपए बाद में देने का तय हुआ था।

पटवारी के कहे अनुसार किसान बादाम सिंह आज किसान तहसील परिसर के बाहर आज गुरुवार को दोपहर 1 बजे 10 बजे रिश्वत लेना तय हुआ था। किसान को दिए गए 10 हजार रुपए रंगकर दिए गए। पटवारी ने अपने तहसील परिसर के पास चाय की गुमटी पर खड़ा हो गया।

किसान ने पटवारी के कहे अनुसार उसके पटवारी के दोस्त रामेश्वरी लोधी को 10 हजार रुपए दिए,रामेश्वर ने पैसे गिनने के लिए अपने दूसरे दोस्त कप्तान लोधी को दिए,कप्तान ने रुपए गिनकर फिर रामेश्वर लोधी को वापस कर दिए। रामेश्वर ने पैसे जेब में रखे लेकिन वह गिर गए और जमीन पर फैल गए,इन गिरे हुए पैसों को उठाने के लिए तीसरा दोस्त जितेंद्र ने उठा लिए। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी सहित उनके इन तीनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। वही इन तीनो दोस्तो के हाथ धुलवाए गए जिनसे रंग निकला। पुलिस ने इस रिश्वत कांड में चार लोगों को आरोपी बनाया हैं।
G-W2F7VGPV5M