चोर ने हनुमान जी के हाथ जोड़े परिक्रमा की और बजरंग बली का पैर का कड़ा उतार ले गया-Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी शहर के देहात थाना क्षेत्र के राघवेंद्र नगर में थीम रोड किनारे राम जानकी मंदिर से हनुमानजी के पैर से चांदी का कड़ा चोरी चला गया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोर को चंद घंटों में ढूंढ निकला।
चोर ने पत्थर से कड़े को कुचल दिया और फिर सुनार को बेच आया। हालांकि सुनार ने ऐसा ही दूसरा कड़ा बनाकर दे दिया है जिसे हनुमानजी के पैर में पहना दिया है।

जानकारी के मुताबिक राघवेंद्र नगर में थीम रोड किनारे राठौर समाज का राम जानकी मंदिर है। मंदिर में हनुमानजी के पैर से 28 अक्टूबर को सुबह 8.9 बजे चांदी का कड़ा चोरी चला गया। पुजारी की नजर शाम 5:30 बजे पड़ी तो देहात पुलिस थाने सूचना दी।

मंदिर के पास मकान के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया। व्यक्ति की पहचान संजय राव उर्फ बाबू निवासी छतरी के सामने क्वाटर शिवपुरी के रूप में हुई। पुलिस ने संजय को पकड़कर पूछताछ की तो उसने कड़ा चुनार स्वीकार कर लिया। पत्थर से कुचलकर कड़ा सुनार को बेच आया था।

कड़ा पत्थर से कुचलकर सुनार को बेचा

देहात थाना टीआई विकास यादव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में संजय पहले हाथ जोड़ते हुए दिखा और मंदिर की परिक्रमा लगाने लगा। इसके बाद हनुमानजी के पैर से चांदी का कड़ा चुराकर ले गया। पुलिस सुनार के पास पहुंची तो उसने नया कड़ा बनाकर दिया जिसे हनुमानजी को पहना दिया है। मंदिर समिति की तरफ से केस दर्ज नहीं कराया है। धारा 151 में संजय को जेल भेज दिया है।
G-W2F7VGPV5M