Shivpuri News- जिले में वज्रपात और एक्सीडेंट में 4 की मौत

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 4 स्थानों पर वज्रपात हुआ, इनमें से दो घटनाओं में दो नागरिकों की मृत्यु हो गई। इसके अलावा बदरवास में एक हाथ से और पिछोर में रोड एक्सीडेंट के कारण 2 लोगों की मृत्यु हुई।

कोलारस: खेत में बिजली गिरी, महिला मजदूर की मौत

कोलारस थाना क्षेत्र के भट्टूआ गांव से सामने आया है। यहां बीते रोज बदरवास की ग्राम गरेला की रहने वाली 60 वर्षीय गुड्डी पत्नी लटूरा आदिवासी कोलारस के भट्टूआ गांव में टमाटर तोड़ने की मजदूरी करने के लिए आई थी। शाम करीब 5 बजे वह टमाटर तोड़ते वक्त आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में वृद्ध महिला आ गई। परिजनों उसे कोलारस से स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने वृद्धा को मृत घोषित कर दिया।

पोहरी: नरेश धाकड़ के परिवार में वज्रपात से दूसरी मौत

पोहरी थाना क्षेत्र की भटनावर चौकी क्षेत्र के आमतला गांव  की रहने वाली महिला श्रीवती धाकड़ घर के पास बारिश के पानी से सोयाबीन को बचाने के लिए उसे ढकने का काम कर रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई। घायल श्रीवती धाकड़ को उसके पति नरेश कुमार धाकड़ ने शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। नरेश कुमार धाकड़ का कहना है कि बीते वर्ष उसकी एक बेटी अंजलि धाकड़ की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो चुकी है।

पोहरी: आदिवासी के घर पर गिरी बिजली, घायल

वही पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम उमरई ग्राम के 35 वर्षीय राजेश आदिवासी पिता श्रीराम आदिवासी अपने घर पर था। इसी दौरान घर के एक हिस्से पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में राजेश आ गया। बिजली के झटके से राजेश बुरी तरीके से घायल हो गया।

करैरा: गैस एजेंसी के पास बिजली गिरी, बड़ी घटना टली

करैरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 25 हिंदुस्तान पेट्रोलियम गैस एजेंसी के पास रहने वाले नील श्रीवास्तव के यहां घटित हुई। नील श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ घर पर ही थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली उनके घर के एक हिस्से पर जा गिरी। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन बिजली ने घर को क्षति पहुंचाई है।

बदरवास: मजदूर की मौत, मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने बाले वार्ड 15 स्थित कुशवाह मोहल्ला में हरभजन पुत्र करोड़ी लाल कुशवाह उम्र 35 निवासी ऐडवारा मजदूरी करने आया था तभी कच्चे मकान में फर्सी उतारते समय उक्त कच्चे मकान की दीवार हरभजन के ऊपर गिर गई जिससे उसमे गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले मे मकान मालिक के खिलाफ 304 का मामला दर्ज कर लिया गया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है

पिछोरः नगदेश्वर तिराहे पर एक्सीडेंट, 1 साल की बच्ची की मौत

पिछोर तहसील के बमाना गांव में रहने वाले दान सिंह उम्र 32 साल अपनी ससुराल चदावनी गया था। शनिवार की दोपहर बाइक से अपनी पत्नी अंबिका उम्र 27 साल अपनी 3 बेटियों कशिश 1 वर्ष,साक्षी 5 वर्ष और नयना 9 वर्ष के साथ अपनी बाइक से वापस अपने गांव बमना लौट रहा था।

शनिवार की दोपहर लगभग साढे 3 बजे दान सिंह पिछोर के पास नगदेश्वर तिराहे पर पहुंचा जब तेजी से लापरवाही से अशोक लीलैंड ट्रक की नई चेसिस ने दान सिंह की बाइक में टक्कर मार दी। इस घटना में एक साल की बेटी कशिश की मौत हो गई। रिपोर्टिंग- काजल सिकरवार