शिवपुरी में 8 मौत: कोलारस हादसों में 6, दिनारा में पिता-पुत्री, बैंक कर्मी ने तोडा दम- Shivpuri News

शिवपुरी
। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग हादसों में 8 लोगों की मृत्यु होने के समाचार मिल रही हैं। कोलारस में पूरनखेडी पर एक बाइक हादसे में बैंक कर्मी की मौत हो गई। रन्नौद क्षेत्र में अपने परिवार को जलते हुए घर में से बचाने वाले व्यक्ति की इलाज के दौरान एम्स दिल्ली में मौत हो गई। बदरवास में पेयजल के अभाव में एक लड़की की मौत हो गई। दिनारा में बेटी को एग्जाम दिलाने जा रहे पिता और बेटी को ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

PNB के कर्मचारी की सड़क हादसे में हुई मौत

कोलारस थाना क्षेत्र के गुनाण्शिवपुरी फोरलेन हाईवे स्थित पूरनखेड़ी टोल प्लाजा के पास बाइक स्लिप होने से एक बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे 108 एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने उपचार के दौरान ग्वालियर में दम तोड़ दिया।

परिवार को आग से जिंदा निकालने की कोशिश में जुगल जैन ने तोडा दम

कोलारस विधानसभा में आने वाले रन्नौद क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने बीबी-बच्चों की जान बचाने के लिए अपनी जान गवा दी। शिवपुरी जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के अकाझिरी गांव में 5 अक्टूबर को एक घर में खाना बनाते वक्त एलपीजी गैस सिलेंडर में आग भड़क गई थी। पल भर में किचन सहित एक अन्य कमरे में फैल गई।

जिसे बुझाने के लिए 45 साल के जुगल जैन ने भरपूर प्रयास किया था लेकिन जब जुगल आग बुझाने में नाकामयाब होता दिखाई दिया तो उसने अपनी तीन बेटियों और पत्नी को बचाने के लिए खुद को आग के हवाले कर दिया था।

जुगल ने एक एक कर अपनी बेटियों को फिर अपनी पत्नी को जलते घर से बाहर इस बीच जुगल खुद आग में झुलसता गया था परन्तु उसने अपने बीवी_बच्चों को आग की लपटों से बचा लिया। जिसके बाद जुगल को शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से जुगल को पहले ग्वालियर रैफर किया गया जब जुगल की हालात में सुधार नहीं आया तो जुगल को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां जुगल की मौत हो गई।

करंट लगने से हुई किसान की मौत

कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम हरिपुर में खेत पर काम करते समय एक 55 साल के किसान की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रमेश पुत्र पहलवान सिंह केवट उम्र 55 निवासी हरिपुर बीती रात्रि अपने खेत पर बोर के स्टार्टर में कार्य करते समय करंट लग गया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रमेश के शव को कोलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई जहां पीएम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

पूजा ने खाया जहर मौत

कोलारस तहसील के टीला गांव की रहने वाली पूजा रावत उम्र 18 साल दोपहर को खेत पर काम करने की कह कर गई हुई थी जहां उसने फसल में डालने वाली जहरीली दवा खा ली। जिससे उसकी उसकी तबीयत बिगड़ गई परिजनों को जब इस बात का पता लगा तो परिजन पूजा को शिवपुरी के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने पहुंचते ही पूजा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

करंट लगने से साधना की मौत

कोलारस अनुविभाग में आने वाले नेतवार गांव में 14 वर्षीय साधना रावत अपने खेत पर टमाटर की पौध को बांधने का कार्य करने गई हुई थी इसी दौरान खेत में पड़े हुए बिजली के तार में दौड़ते करंट के संपर्क में आ गई। जिससे उसे बिजली का झटका लग गया। परिजन उसे तत्काल शिवपुरी के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो गई।

शुद्ध पेयजल के संघर्ष में 3 साल की मासूम की मौत

बदरवास जनपद क मप्र राजस्थान बॉर्डर पर स्थित सालोन पंचायत के मोहनपुर गांव में 80 घर है, तथा आबादी लगभग 550 है। इन परिवारों में शामिल कमल पटेलिया की 12 वर्षीय बेटी अंजू कक्षा 3 की छात्रा को पहले बुखार आया और शरीर में टूटन हुई। फिर उसका शरीर पीला पड़ने के साथ ही उसे कमजोरी आती चली गई। कमल उसे दिखाने के लिए डॉक्टर के पास जाने की तैयारी कर रहा था, लेकिन बीती रात बालिका ने दम तोड़ दिया। इतना ही नहीं कमल की 4 वर्ष की बेटी अधिया व 2 साल का बेटा अंकेश भी बीमार हैं। बेटी की मौत के बाद कमल को अपने दो और बीमार बच्चों चिंता सता रही है।

बेटी को स्कूल छोड़ने जा रहे पिता पुत्री की मौत

दिनारा थाना क्षेत्र के डबरा गांव की निवासी अमृतिका वंशकार कक्षा 9 की छात्रा है और आज उसे परीक्षा दिलाने दिनारा उसके पिता जितेंद्र वंशकार बाइक से ले जा रहे थे। अशोका होटल के पास एनएच 27 हाईवे पर सामने से तेज गति से आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल पर सवार पिता-पुत्री काफी दूर तक घिसटते हुए चले गए और पिता पुत्री ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ट्रक चालक भाग खड़ा हुआ।