दहेज की मांग पूरी न करने से बहू की कर दी रस्सी से गला घोंटकर हत्या- Shivpuri News

शिवपुरी।
जिले की दिनारा पुलिस ने विगत दिनों एक महिला की संदिग्ध मौत के मामले में जांच के बाद ससुरालपक्ष के 7 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या, हत्या, दहेज प्रतिषेद अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी थी और पुलिस में फांसी से मौत होने की सुचना दी थी। पुलिस ने इस मामले में आधे आरोपी दबोच लिए है, जबकि शेष फरार आरोपियों की तलाश जारी है।  

7 सितंबर को मिली थी संदिग्ध अवस्था में लाश

जानकारी के मुताबिक दिनारा के ग्राम डामरौन खुर्द रामगढ़ निवासी वर्षा (20) पत्नी पुष्पेन्द्र जाटव की 7 सितंबर को संदिग्ध हालत में ससुराल में ही लाश मिली थी। ससुरालीजनों ने पुलिस में यह सूचना दी थी कि वर्षा ने फांसी लगाकर जान दे दी है।

पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की और पीएम रिपोर्ट में आया कि महिला की रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने परिजनों के बयानों व पीएम रिपोर्ट के आधार पर वर्षा की हत्या के मामले में उसके पति कर रहे थे। पुष्पेन्द्र देवर लाखन व सतीश, सास मालती जाटव, तीन रिश्तेदार मनीष जाटव, सुनील जाटव व पंजाब जाटव पर हत्या, दहेज हत्या, दहेज एक्ट आदि धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लाखन सहित अन्य आरोपियों को राउंडअप कर लिया है, जबकि कुछ आरोपी फरार हैं जिनको गिरफ्त में होंगे।

पुलिस जल्द पकड़ने की बात बोल रही है। यहां बता दे कि वर्षा की 8 पूर्व ही पुष्पेन्द्र से शादी हुई थी वर्षा के पिता ने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था। इसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोग आए दिन वर्षा को दहेज के लिए परेशान किया जाता था

इनका कहना है
महिला की रस्सी से गला 'दबाकर हत्या की गई थी। पूरा मामला दहेज न देने से जुड़ा हुआ" है। पीएम रिपोर्ट व परिजनो के आधार पर 7 लोगों पर हत्या व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। 
रामराजा तिवारी, थाना प्रभारी, दिनारा