लव मैरिज:मायके वालों को तालिबानी फरमान, वापस आए तो मौत,घर भी तोड़ दिए- Shivpuri News

कोलारस।
खबर जले के लुकवासा चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम खरई से आ रही है कि खरई गांव में रहने वाली एक युवती ने लव मैरिज कर ली,अब उसके मायके वाले ही उसके जान लेने पर उतारू हो गए हैं। इस कारण युवती और उसका पति अपने घर को छोड़कर 400 किमी दूर निवास कर रहे हैं। वही युवती के मायके वालों ने तालिबानी फरमान जारी कर दिया हैं कि वह लौट कर गांव आई तो उसको मौत की सजा दी जाऐगी। इस मामले की शिकायत उसने एसपी राजेश सिंह चंदेल से की हैं।

ग्राम खरई निवासी सपना जाटव ने एसपी ऑफिस में मीडिया को बताया कि उसने 13 जुलाई को गांव के ही चंद्रभान जाटव के संग भागकर प्रेम विवाह कर लिया था। सपना और चंद्रभान शादी के बाद कोलारस थाने पहुंच गए और पुलिस ने उनके बयान दर्ज कर लिए थे। थाने के बाहर ही सपना के स्वजनों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने गांव में कदम भी रख दिया। तो वह उसे जान से मार डालेंगे।

इसके तीन दिन बाद सपना के स्वजनों ने उसकी ससुराल पक्ष के लोगों पर हमला कर उसके मकान को ही तोड़ दिए और बदरवास थाने में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करा दी। वहीं सपना के ससुराल वाले घटनाक्रम से डरकर इंदौर चले गए।

इसके बाद सपना 2 सितंबर को शिवपुरी आई और एसपी से शिकायत दर्ज कराई। जब कार्रवाई नहीं हुई तो बुधवार को फिर से एसपी के पास शिकायत लेकर आई। सपना का कहना है कि वह अपने गांव मैं अपने घर में रहना चाहती है, लेकिन उसे अपने घरवालों से खतरा है।

सपना और उसके पति चंद्रभान का कहना है कि बदरवास थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज है। ऐसे में उन पर थाने पहुंचने का दबाव बनाया जा रहा। पुलिस तक जब यह सूचना पहुंचाई कि वह बालिग हैं तो शिकायत खत्म करने के बदले दस हजार .रुपये मांगे गए। रुपये नहीं देने पर सपना को उसके मायके वालों को सौंपने और चंद्रभान को जेल भेजने की धमकी दी।

हालांकि दोनों ने ही उस व्यक्ति का नाम बताने से इंकार कर दिया जिसने पैसों की मांग की थी, परंतु सपना ने इतना बताया कि रिपोर्ट किसी सुरेंद्र नाम के पुलिसकर्मी ने दर्ज की थी।

इनका कहना हैं
लड़की मेरे पास आई थी, वह अभी साढ़े अठारह साल की है। ऐसे में उसे अपने संबंध में निर्णय लेने का अधिकार मिल गया है तो उसने अपने अधिकार का प्रयोग किया है। उसके पिता ने बदरवास थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी इसलिए उस शिकायत के निराकरण के लिए उन्हें थाने बुलाना ही पड़ेगा। यदि पैसे मांगने और लडकी के स्वजनों द्वारा धमकी देने के संबंध में वह कोई साक्ष्य उपलब्ध कराएगी तो फिर उस पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी।
राजेश सिंह चंदेल, एसपी