Shivpuri News- थीम रोड बनेगा पाम ट्री पार्कः देश की पहली सड़क,14 किलो मीटर में लाइट ब्यूटीफिकेशन

शिवपुरी। शहर के बीचो बीच से निकली थीम रोड को संवारने की तैयारी चल रही हैं,थीम रोड के लाइट ब्यूटीफिकेशन करने के लिए 2 रुपए खर्च करने की प्लानिंग नगर पालिका शिवपुरी ने कर ली हैं। इसके लिए गुजरात, अयोध्या और देश के महानगरों में शहर का सौंदर्यीकरण कर चुके विशेषज्ञ नरेंद्र नायडू से प्रोजेक्ट तैयार कराया जा रहा है।

शिवपुरी शहर के बीच से गुजरी थीम रोड शहर का प्रवेश द्वार हैं। बाहरी जिले या अदर स्टेट के लोग जब शिवपुरी में प्रवेश कर तो थीम रोड की साज सज्जा से प्रभावित हो,और इस रोड की यादें भी अपने साथ लेकर जाए। इसलिए थीम रोड को सवारने और आकर्षक बनाने के लिए तैयारी की जा रही हैं। थीम रोड अब 2 करोड़ रुपए खर्च कर जगमग की जाएगी। नपा के मुताबिक यहां ऐसा लाइट ब्यूटीफिकेशन किया जाएगा, जैसा गुजरात के केवड़िया में सौंदर्यीकरण है।

खास बात यह है कि मेडिकल कॉलेज के सामने पाम ट्री पार्क बनाया जाएगा जो शहर के सौंदर्य को बढ़ाएगा। इसके साथ ही चार अलग.अलग स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाने की तैयारी है। थीम रोड का निर्माण कार्य तो हो चुका है लेकिन इसका सौंदर्यीकरण होना अभी बाकी है।

इसके लिए गुजरात अयोध्या और देश के महानगरों में शहर का सौंदर्यीकरण कर चुके विशेषज्ञ नरेंद्र नायडू से प्रोजेक्ट तैयार कराया जा रहा है। इसके तहत शहर की 14 किलोमीटर लंबी थीम रोड पर आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी।

पहले चरण में दो करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान

प्रारंभिक चरण में थीम रोड के सौंदर्यीकरण पर करीब ₹2 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। इसमें कलरफुल लाइटिंग के साथ.साथ कुछ मॉन्यूमेंट्स भी तैयार कराए जा रहे हैं, जो थीम रोड के अलग.अलग हिस्सों में बनेंगे। इनमें मेडिकल कॉलेज के पास पाम ट्री पार्क बनाने की योजना है। इसके लिए यहां पर्याप्त जगह भी है।

परिषद से सैद्धांतिक सहमति ले चुके हैं: CMO

परिषद की बैठक में थीम रोड पर लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य के लिए सैद्धांतिक सहमति ले चुके हैं। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी इस प्रोजेक्ट को देख चुकी हैं। अब एजेंसी तय करनी है। डीपीआर भी बना रहे हैं। यदि लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य हो जाता है तो संभवत: यह देश का सबसे लंबा हिस्सा होगा, जहां 14 किलोमीटर में लाइट ब्यूटीफिकेशन कार्य होगा। शैलेश अवस्थी, सीएमओ