कंट्रोल संचालक ने गरीबो का हक 450 क्विंटल राशन गायब कर दिया: सरपंच ने की SDM से शिकायत- kolaras News

कोलारस।
कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत राई में शासकीय उचित मूल्य के सेल्समैन की मनमानी का शिकार हो रहे ग्राम के गरीब लोग की मांग है कि उनके 2 माह का राशन मिलना था। लेकिन सेल्समैन ने केवल जून माह का राशन दिया है। माह का 450 क्विंटल राशन का आवंटन खुर्दबुर्द कर दिया है।

इस मामले को लेकर ग्रामीणों और सरपंच मनोज शिवहरे शिकायत एसडीएम ब्रज बिहारी श्रीवास्तव कोलारस को की आज दिनांक तक कोई कार्रवाई न की ग्रामीणों का आरोप है कि सेल्समैन ग्रामीणों का आधा राशन देता है। हितग्राहियों से कई दिन पहले मशीन से अंगूठा लगवा लेता है।

सरकार द्वारा मुफ्त में बांटने के लिए जो राशन आता हैए उसको खुर्द बुर्द कर दिया जाता है। ग्रामीणों ने बताया है कि गरीब आदिवासियों को 1 साल से मिट्टी को तेल नहीं दिया गया है। लोगों का कहना है। जब तेल मांगते है। तो कहता है। कि तेल उपर से ही नहीं आ रहा है।

गेहूं चावलएकी तौल में भी हेराफेरी करता है। जब हम सही से तौलने की कहते है तो कहता है कि लेना है तो लोएनही तो यहां से निकलो कंट्रोल संचालक गोलू गोस्वामी हमसे कहता हैं कि कर दो शिकयत मेरी उपर तक पकड़ है। ग्रामीणों का कहना है। कि सेल्समैन का पिता समिति प्रबंधक है। सेल्समैन और उसके पिता की ऊंची पकड़ है इसलिए वे यहा अपनी मनमानी कर रहे है।

हम गरीब हैं हमारी कोई नही सुनाता है। जब इस मामले के सबंध में फूड इंस्पेक्टर नरेश मांझी से बात की तो उनका कहना था कि जानकारी आपके द्वारा संज्ञान में आई है। जांच करा लेते है।अब देखना होगा कि क्या फूड इंस्पेक्टर नरेश मांझी जांच करवाकर गरीबों के हक का राशन दिया जाता है। यह नही