narwar News- कोबरा ने उगला घोडा पछाड: क्लीनिक में छुपा बैठा था जहरीला नाग, सलमान ने पकडा

नरवर। खबर जिले के नरवर क्षेत्र से आ रही हैं कि नरवर जनपद में आने वाले एक गांव में स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में कोबरा सांप घुस गया। सांप को पकड़ने के लिए नरवर स्नेक सेवर सलमान पठान को बुलाया गया। बताया गया सलमान ने सांप को पकड़ लिया,लेकिन कोबरा सांप ने कुछ निकल रखा था,उसने एक 5 फुट लंबा सांप निकल रखा था जो उगल दिया। सांप को सांप उगलने के लिए इस घटना को सैकड़ों लोगों ने देखा और वीडियो भी बनाई,जो सोशल पर वायरल हो रही हैं।

नरवर जनपद में आने वाले ग्राम चकरामपुर में रंजीत सिंह भदौरिया एक क्लिनिक संचालित करते है। आज सुबह जब रंजीत सिंह भदौरिया ने अपनी क्लिनिक खोली तो उन्हें क्लिनिक के भीतर एक 6 फ़ीट लंबा काले रंग का सांप दिखा, जिसे देख वह डर गए और इसकी सूचना ग्रामीणों दी। ग्रामीणों ने क्लीनिक में घुसे जहरीले काले रंग के सांप के होने की सूचना नरवर क्षेत्र के मशहूर स्नेक सेवर सलमान पठान को दी।

मौके पर पहुंचे स्नेक सेवर ने मशक्कत के बाद सांप को क्लिनिक से बाहर निकाला। इसी दौरान सांपों की जानकारी रखने वाले सलमान पठान ने बताया यह काले रंग का सांप इंडियन रेप कोबरा है और इसने कुछ निगला हुआ है जब सलमान ने गहनता से जांच की तो पता चला कि कोबरा ने एक पूरा सांप अपने अंदर निगल लिया था। जिसके बाद कोबरा के पेट से सांप को निकालने की प्रक्रिया शुरू की तो कुछ देर बाद कोबरा ने पांच फीट लंबे सांप को बाहर उगल दिया।

स्नेक सेवर सलमान पठान ने बताया कि यह मृत सांप घोड़ा पछाड़ नस्ल का है। संभवत कोबरा ने घोड़ा पछाड़ सांप को क्लिनिक में ही निगला होगा या फिर कहीं बाहर से निगलने बाद क्लिनिक में छिपकर बैठ गया। रेस्क्यू के बाद कोबरा सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।