वृद्ध के साथ धोखाधड़ी, खाते में पैसा डालने के नाम पर उड़ा दिया पैसा, पढिए पूरी खबर- Shivpuri News

शिवपुरी।
हाथीखाना निवासी वृद्ध विष्णु प्रसाद शर्मा पुत्र रामजीलाल शर्मा अज्ञात ठग के हाथों 30 हजार रूपए की ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। फरियादी विष्णु प्रसाद शर्मा ने बताया कि 24 जुलाई को मेरे मोबाइल नम्बर 9479322284 पर मोबाइल नम्बर 6372259044 से फोन आया और कॉल करने वाले ने मुझसे कहा कि मैं पीसी जैन बोल रहा हूं। फरियादी ने बताया कि वह पीसी जैन को जानते हैंए इसलिए उन्हें ही समझ कर उन्होंने बात करना शुरू की।

पीसी जैन अपने आप को बताने वाले ठग ने मुझसे पूछा कि क्या आप फोन.पे चलाते हैं। मैंने कहा हां वह फोन पे चलता हूं। इस पर उक्त व्यक्ति ने मुझसे कहा कि मैं आपके खाते में 20 हजार रूपए ट्रांसफर कर रहा हूं। इसके बाद फिर उसका फोन आया और उसने मुझसे कहा कि आपके खाते में 20 हजार रूपए फोन.पे में ट्रांसफर कर दिए हैं।

आप अपना फोन.पे चेक कर लीजिए। फरियादी का कहना है कि मैंने अपना फोन.पे खोलकर चेक किया तो उसमें पैसे नहीं आए थे, तब मैंने उस व्यक्ति से कहा कि पैसे नहीं आए हैं, तो उक्त व्यक्ति द्वारा कहा गया कि दोबारा से चैक करो।

जब मैंने दोबारा चेक किया तो पैसे नहीं आए थे। इसके बाद उस व्यक्ति ने अपना फोन कॉल काट दिया। कुछ समय बाद मैंने अपना योनो एसबीआई के माध्यम से खाता क्रमांक चैक किया तो उसमें से 10 हजार 170 रूपए एक बार में और दूसरी बार में 20 हजार रूपए कुल 30 हजार 170 रूपए कट गए।

इस तरह से फरियादी धोखाधड़ी का शिकार हो गया। इसके बाद फरियादी ने अपने परिचित पीसी जैन को फोन लगाया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने तो उसको फोन ही नहीं लगाया था।