जैक एंड जिल स्कूल में पढ़ने वाली LKG की स्टूडेंट के गाल पर काटा, चाइल्ड लाइन में शिकायत- Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के जैक एंड जिल स्कूल में पढने वाली एलकेजी की स्टूडेंट के गाल पर किसी साथी बच्चे ने काट लिया,जिससे उसके गाल पर घाव हो गया। परिजन जब इस बात की शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन ने यह कहते चलता कर दिया कि आगे से ऐसा नही होगा। इस बात से खफा होकर परिजनों ने इस मामले की शिकायत बाल कल्याण समिति में की है।

जानकारी के अनुसार शंकर कॉलोनी निवासी नीलेश सोनी ने अपनी 4 साल की बेटी देविका का प्रवेश एलकेजी में शहर के जैक एंड जिल स्कूल में कराया था। देविका 14 जुलाई को जब स्कूल से लौटकर आई तो उसकी मां ने देखा कि देविका के गाल पर दांत के निशान हैं और घाव बना हुआ हैं। बेटी काफी डरी व सहमी हुई थी। किसी साथी ने बच्चे के गाल पर काट लिया। अगले दिन देविका के अभिभावक स्कूल पहुंचे और उन्होने इस पूरे मामले की शिकायत स्कूल प्रबंधन से की।

स्कूल प्रबंधन ने परिजनों को यह बोलकर चलता कर दिया कि आगे से ऐसा नहीं होगा। जबकि देविका के परिजन यह चाहते थे कि जिस बच्चे ने देविका के गाल पर काटा हैं उस बच्चे के पेरेंट्स को स्कूल बुलाकर उस बच्चे को समझाइश दे जिससे आगे से कोई घटना न हो। साथ ही जब यह घटना हुई थी उस समय क्लास की टीचर क्या कर रही थी उन पर भी कार्रवाई की जाए।

अभिभावक नीलेश सोनी की स्कूल प्रबंधन ने कोई सुनवाई नहीं की। जिससे परेशान होकर नीलेश ने इस मामले की शिकायत बाल कल्याण समिति सहित जिला शिक्षा अधिकारी से कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले मे बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष सुषमा पांडे का कहना है कि हमने मामले से संबंधित स्कूल को नोटिस जारी कर जबाब मांगा हैं। आगे की विधिवत कार्रवाई की जाएगी।