वोटरों को धमकाने के बाद बच्चों को पढ़ाना छोड़ पत्नि के प्रचार करता मिला मास्टर: BEO आफिस अटैच- Shivpuri News

शिवपुरी। पंचायत और निकाय चुनावो का जादू सिर चढकर बोल रहा हैं,दिन में प्रचार गायब है,लेकिन रातभर प्रचार गुपचुप तरिके से किया जा रहा है,यह जादू स्थानीय नेताओ के साथ साथ सरकारी कर्मचरियो पर भी हो गया हैं। खासतौर पर शिक्षकों द्वारा स्वजनों को चुनाव लड़ाकर उनके प्रचार के मामले में सामने आ रहे हैं।

पिछले सप्ताह एक शिक्षक का मतदाता को धमकाते हुए का वीडियो वायरल हुआ था। अब पोहरी में एक शिक्षक के अपनी पत्नी को चुनाव के मैदान में उतारकर उसका प्रचार करने का मामला सामने आया है।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आमई में पदस्थ शिक्षक रमेश यादव की पत्नी पिस्ता बाई यादव पोहरी के वार्ड क्रमांक-1 से चुनाव लड़ रही हैं। इसी वार्ड की भाजपा प्रत्याशी लक्ष्‌मी यादव ने शिकायत की है कि रमेश यादव द्वारा आमई, अमरपुरा और जाखनौद में जाकर प्रचार किया जा रहा है।

वह स्कूल के बच्चों के अभिभावकों पर दबाव बनाकर अपने पक्ष में वोट डालने के लिए प्रभावित कर रहा है। भाजपा प्रत्याशी ने शिक्षक पर शराब और रुपये बांटने के आरोप भी लगाए हैं। शिकायत के बाद पोहरी बीईओ मोतीलाल खंगार ने इसकी जांच की और कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा है। जांच में शिक्षक द्वारा प्रचार करना सही पाया गया है।

अटैच करने भेजा पत्र, वीडियो भी हुआ प्रसारित

बीईओ ने प्रतिवेदन में लिखा है कि जब मैं जांच के लिए शिक्षक के घर गया तो वह अनुपस्थित था। जानकारी लेने पर पता चला है कि उसकी पत्नी चुनाव लड़ रही है और वह उसका प्रचार कर रहे हैं। इसलिए रमेश यादव को किसी अन्य विकासखंड में अटैच किया जाए। इसके साथ ही शिक्षक का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें एक युवक बोल रहा है कि आप शिक्षक रमेश यादव हो और प्रचार कर रहे हो, इसके बाद रमेश यादव बाइक लेकर तेजी से चलाता हुआ निकल गया।