वोट लोकतंत्र की सबसे बड़ी गलती, भ्रष्ट नेता पैदा होते है कहने वाले शिवपुरी (ADM) की जांच शुरू- Shivpuri News

शिवपुरी। विश्व में भारत को लोकतंत्र को मंदिर माना जाता है। इसी लोकतंत्र को एक अधिकारी कोस रहा है। लोकतंत्र पर वोट और वोटिंग पर सवाल उठाने वाले शिवपुरी अपर कलेक्टर (ADM) उमेश शुक्ला का VIDEO वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने पर लोगो ने अपने अपने हिसाब से प्रतिक्रिया दी है। अब इस वायरल वीडियो की जांच शुरू हो गई हैं।

यह है मामला

वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने को लेकर कुछ लोग अपर कलेक्टर शिवपुरी उमेश कुमार शुक्ला के चैंबर में पहुंचे थे। एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि वोटर लिस्ट में नाम बढ़ जाता तो अच्छा होता। इस बात पर अपर कलेक्टर कहने लगे- आपने आज तक वोट डालकर क्या किया? कितने भ्रष्ट नेता पैदा किए? मैं वोट डालना और लोकतंत्र को देश की सबसे बड़ी गलती मानता हूं।

निकाय चुनाव से एक पूर्व वायरल हुआ वीडियो

अपर कलेक्टर शुक्ला का यह VIDEO निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जो व्यक्ति अपर कलेक्टर से मिलने चैंबर में आया था, उसके मोबाइल का कैमरा चालू होने की आशंका में उन्होंने कैमरा बंद करने की बात भी कही, लेकिन व्यक्ति ने कहा कि कैमरा बंद है।

मतदान नहीं कर पाने पर शिकायत लेकर पहुंचे थे कर्मचारी

ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों को निर्वाचन कर्तव्य मतपत्रों (ईडीवी) के जरिए से मतदान का अधिकार दिया गया है। तहसील कार्यालय में मतपत्र खत्म हाेने की वजह से कई कर्मचारी मतदान से वंचित रह गए।इसकी शिकायत लेकर सोमवार को एक प्रत्याशी और कुछ कर्मचारी ADM से मिले थे। इस पर उन्होंने कहा कि जो मतपत्र थे, वे डलवा दिए हैं और अब कुछ नहीं हो सकता है। VIDEO इसी दौरान का बताया जा रहा है।

जिला पंचायत CEO ने की जांच शुरू

शिवुपरी‎ शिवपुरी अपर कलेक्टर के लोकतंत्र ‎पर सवाल उठाने वाले वीडियो‎ मामले की जिला पंचायत सीईओ ‎शिवपुरी जांच करेंगे। कलेक्टर के ‎माध्यम से जांच प्रतिवेदन कमिश्नर‎ के पास पहुंचेगा,उसके बाद आगे‎ की कार्रवाई की जा सकेगी। इस मामले में चुनाव आयोग को बेरोजगार करने वाले एडीएम के इस मामले को चुनाव आयोग भी संज्ञान में ले सकता हैं।