अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस: नशे के खिलाफ सूर्या मित्र मंडल ने नशे के खिलाफ छेड़ी मुहिम- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में बढ़ रहे नशे के चलन को रोकने के लिए शिवपुरी के युवाओं ने मुहिम छेड़ दी, ये युवा सूर्या मित्र मंडल के साथ जुड़कर युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील करेंगे साथ ही उन्होंने नशा छुड़ाने में मदद करेंगे।  

युवाओं को नशा से मुक्ति दिलाने के लिए नुक्कड़ नाटक तथा रैली का आयोजन किया और नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया । इस अभियान में शिवम् दुबे भाजपा मंडल उपाध्यक्ष,रूपेश भार्गव ,संजय शर्मा ,गोविंदा ठाकुर, सौरभ गुप्ता ,अंकित भार्गव अमन मृदगल आदर्श यादव ,अंकुर चतुर्वेदी ,अज्जू आदि शामिल रहें।

नशा मुक्ति केंद्र पहुंचकर स्वयंसेवकों युवाओं ने मनाया अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस
नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर शहर के युवा लोगों ने शहर को नशा मुक्त बनाने के लिए एवं नशे से होने वाली सारी बीमारियों की जानकारी इकट्ठा करने के लिए खिन्नी नाका पर स्थित प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के संचालक  अगम तोमर से सारी जानकारी इकट्ठा की ओर नशे से कैसे दूर रहे इस बारे में भी चर्चा की एवं वहा पर नशे से ग्रसित लोगों के बीच नशामुक्ति दिवस का कार्यक्रम मनाया।

नशा मुक्ति केंद्र के संचालक ने बताया की नशा एक बीमारी है और हमें नशे से लड़ना है ना की नशा करने वाले से। नशा करने वाला भी एक आम आदमी की तरह ही होते है जो नशे की बीमारी से ग्रसित होते है और इसका इलाज संभव है। संचालक ने युवाओं से आग्रह किया जितना हो सके सभी को नशे से दूर रहने की सलाह दें।

कार्यक्रम का संचालन निकेतन शर्मा ने किया। अंत में सभी नशे से ग्रसित लोगों को शिवानी शर्मा द्वारा शपथ दिलाकर यह वादा लिया की आज से न नशा करेंगे और ना ही किसी को करने देंगे कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रद्युमन गोस्वामी, शिवानी शर्मा, वर्षा शाक्य, तान्या शिवहरे, सुहानी धाकड़, आकाश धाकड़, आयुष सोनी, अयांश शर्मा, आदि उपस्थित रहे।