मिलिए शिवपुरी के सच्चे समाजसेवी अवधेश शिवहरे से,जिसने पूरा जीवन अब पब्लिक के नाम कर दिया- Shivpuri News

शिवपुरी।
कोरोना काल में पब्लिक के बीच आए अवधेश शिवहरे अब शिवपुरी शहर में समाज सेवा का अनूठा उदाहरण बनते जा रहे है। न तो चुनावी चुमला और न ही चुनाव से कोई बास्ता वस उद्देश्य है सिर्फ और सिर्फ जनसेवा। 2 साल में ऐसे जननायक बनकर उभरे से शिवपुरी के अवधेश शिवहरे। कोई कैसे भी संकट में हो बस खबर अवधेश शिवहरे तक पहुंच जाए। और वह जुट जाते है उसकी सेवा में।

जी हां हम बात कर रहे है शिवपुरी के कत्था मिल के सामने स्थिति एएस ग्रुप के संचालक अवेधश शिवहरे की। जिन्होंने अपनी जनसेवा की यात्रा कोरोना काल से प्रारंभ की। शहर में जब त्राहिमाम मची हुई थी। लोगों के सामने खाने का संकट खड़ा हो गया था। तब शहर के हर कोने में अवधेश शिवहरे ने लोगों तक कच्चे सामान के पैकेट पहुंचाए। और लोगों के बीच एकदम से ब्रांड बनकर सामने आ गए।

इसी बीच वह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए और मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे तब इनके संघर्ष के बीच काम आई दुआए। जब डॉक्टरों ने पूरी तरह से हाथ खडे कर दिए उस दौरान शहर से एक साथ इतनी दुआएं आई कि अवदेश शिवहरे को काल के गाल से खींच लाई। अब जैसे ही वह स्वस्थ होकर पब्लिक के बीच आए फिर दोनों हाथ खोलकर पब्लिक की सेवा में जुट गए। जहां भी कोई जरूरतमंद को जरूरत हो और उनके पास तक उसकी सूचना पहुंचजाए बस और दिल खोलकर मदद के लिए आगे आते है।

ऐसा ही बाक्या आज सामने आया। जब एक महल सराय में पूडी बैलने बाली महिला राजकुमारी बाथम ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए शिकायत दर्ज कराई उसकी बेटी की शादी आज होना है उसने एक एक पाई जोडकर बेटी की शादी के लिए 1 लाख 20 हजार रूपए एकत्रित किए थे। उसने समूह उठाकर यह राशि जोडी तभी मनीष नामक एक युवक उनके पास आया और दहेज का पूरा सामान सही रेट में उठवाने की बात कहकर उसके पूरे पैसे लेकर फरार हो गया। जिसके चलते अब उसके सामने बेटी की शादी करने की परेशानी खडी हो गई।

अब पूरा परिवार परेशान था। तभी मां ने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की तभी यह मामला शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संज्ञान में आया। जिसपर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को अपने अंक में पूडी बेलकर एक एक पाई बेटी के ब्हाह करने जोडा था तभी मनीष जैन मिल गया नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया। जैसे ही यह खबर समाज सेवी अवधेश शिवहरे को लगी उन्होंने तत्काल शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से संपर्क कर उक्त महिला का पता और मोबाईल नंबर लिया।

आज युवती की शादी के दौरान अवधेश शिवहरे की टीम महिला के पते पर भटकती भटकती पहुंची और महिला को 11 हजार रूपए नगद राशि का सहयोग देकर आई। यह सहयोग देखकर राजकुमारी भावुक हो गई और वहां मौजूद सभी लोग अवदेश शिवहरे के इस पुण्य काम को लेकर गदगद हो गए। और उन्हें दुआएं देते नहीं थक रहे।