गोवर्धन थाना पुलिस ने लूट के चार आरोपी दबौचे, हथियारों का जखीरा बरामद- Bairad News

बैराड़।
जिले के बैराड़ क्षेत्र के गोवर्धन थाना क्षेत्र में बीते 8 जून को रिंकू पुत्र ज्ञानी आदिवासी के साथ हुई लूट के चारों आरोपियों को पुलिस ने आज जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपियों को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उन पर हथियारों का जखीरा भी बरामद किया है। यह आरोपी आदतन अपराधी है और इनपर गसवानी थाने में भी मामले दर्ज है।

जानकारी के अनुसार बीते 8 जून को फरियादी रिंकू आदिवासी पुत्र ज्ञानी आदिवासी उम्र 32 साल निवासी आदिवासी कॉलोनी ग्राम गाजीगढ थाना गोवर्धन ने अपने साथी बचनू आदिवासी, भरत आदिवासी के साथ पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि बीते 7 जून की रात्रि में 10.00 बजे खाना खा कर घर के बाहर सो गये थे करीबन 1.30 बजे की बात होगी तभी तीन अज्ञात लोगों ने उसे सोते हुए से उठाया।

तीनों लोगों के मुंह साफी से बधे हुये थे उनमें से दो लोग बन्दूक लिये थे। एक ने मुझसे बोला कि तुम्हारे पास जो भी रुपया पैसा है हम लोगों को दे दो नही तो जान से मार देगे उन बदमाशों ने मुझसे मेरी दुकान में रखे 7000 रुपये एक मोबाइल कीपैड वाला जिसमें एयरटेल कंपनी की सिम डली थी जिसका नम्बर 6232092462 था उसे भी लूट लिया। इसके साथ ही बचनू आदिवासी से बन्दूक से डरा कर 4000 रुपये नगद ,एक चाँदी की जंजीर कीमती 2500 रु की ,एक नाक की लोंग सोने की करीब 1000 रु की छुडा ली साथ ही भरत आदिवासी से डरा धमका कर 15000 रुपये छुडा लिये इतनें में आदिवासी कालोनी के अन्य लोग जाग गये जिनकी आवाज सुनकर चारों बदमाश वहाँ से भाग गये।


इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ लूट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया। लूट की घटना की खबर जैसे ही पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को लगी उन्होंने तत्काल गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी रूपेश शर्मा को तत्काल बदमाशों की घेराबंदी कर जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने का टास्क दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की तो पुलिस को मौके से एक मोबाईल फोन मिला। जिसकी सायबर सेल से जानकारी निकाली तो यह मोबाईल एक बदमाश जो कि गसवानी थाना क्षेत्र का निवासी है होना पाया गया।

जिस पर से पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इस मोबाइल की पूरी जानकारी लेकर आरोपियों की पहचान महेन्द्र यादव पुत्र मांगीलाल यादव उम्र 23 साल निवासी ग्राम हीरापुरा गसवानी,गोलू यादव पुत्र सिपाही यादव उम्र 22 साल निवासी हीरापुरा,दीपू पुत्र रामस्वरूप परिहार उम्र 22 साल निवासी कोटा थाना गसवानी,कुलदीप पुत्र उदय परिहार निवासी कोटा के रूप में हुई।

पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार किया तो इनके कब्जे से हथियारों का जखीरा बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 315 बोर की एक देशी बन्दूक एव 06 जिन्दा राउण्ड, एक 12 बोर की बन्दूक एकनाली, 08 जिन्दा कारतूस , एक 315 बोर का देशी कट्टा 02 जिन्दा राउण्ड तथा एक स्प्लेंडर प्लस मो.सा. क्रमांक एमपी 31 एमडी 9016 बरामद की गई साथ ही लूटी गई राशि मे से 11500 रुपये , एक सोने की लोंग , एक चाँदी की जंजीर बरामद की गई । आरोपियों से अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किये गये है ।

उक्त कार्यवाही में रुपेश शर्मा थाना प्रभारी गोवर्धन, संदीप कुजूर, निरंजन सिंह गुर्जर, वीरेन्द्र , अजय यादव, जितेन्द्र जाट, राघवेन्द्र जादौन, देवीलाल जाट तथा साइबर सेल शिवपुरी के देवेन्द्र सेन तथा गसवानी थाना प्रभारी शिवराम गुर्जर एवं स्टाफ की अहम भूमिका रही।