भगवान चित्रगुप्त जयंती पर कल निकलेगी शोभायात्रा, मुख्य अतिथि होंगे मंत्री विश्वास सारंग - Shivpuri News

शिवपुरी। कायस्थ समाज के आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त जयंती के अवसर पर 8 मई को चित्रा नक्षत्र पर शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह निर्णय कायस्थ महासभा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में समाज बंधुओं द्वारा लिया गया। आयोजन के लिए समितियों का गठन कर उन्हें दायित्व सौंप दिए गए हैं। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार की मंत्री एवं कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्वास सारंग उपस्थित रहेंगे।

कायस्थ समाज द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि कार्यक्रम का शुभारंभ 8 मई को भगवान चित्रगुप्त के महाभिषेक से सुबह 9 बजे होगा। इस अवसर पर मंदिर को विशेष रूप से फूल बंगला से सुसज्जित किया जाएगा। छप्पन भोग और महा आरती के कार्यक्रम होंगे। दोपहर 4 बजे से पुरानी शिवपुरी स्थित चित्रगुप्त मंदिर से विशाल चल समारोह निकाला जाएगा, जो शहर के मुख्य मार्गो गुरुद्वारा चौराहा, माधव चौक से निकलकर गांधी पार्क स्थित कम्युनिटी हॉल पहुंचेंगे। जहां अतिथियों का उद्बोधन होगा और भगवान चित्रगुप्त के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग उपस्थित रहेंगे। अति विशिष्ट अतिथि समाज के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव, ब्रजेश श्रीवास्तव प्रांतीय महामंत्री, विशिष्ट अतिथि संभागीय संगठन प्रभारी हेमंत खरे, अशोक सक्सेना प्रांतीय सचिव होंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव करेेंगे। इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित धर्मगुरू डॉ. डीके श्रीवास्तव, राजेंद्र निगम, गणपति स्वरूप श्रीवास्तव होंगे। समारोह में भिंड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया और गुना से भी सामाजिक बंधु बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे।