कूनो डेम सीरीज के 6 डेमो की DPR बनकर तैयार, 596 गांव लेंगे लाभ: 3 साल से प्रयास कर रहे थे विधायक रघुवंशी - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी की जनता को अपने टैंकरों से जलदान कर शिवपुरी के विधायक बने वीरेंद्र रघुवंशी वर्तमान में कोलारस के विधायक के रूप में भी वह जल योजनाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं,विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कूनो डेम सीरीज के 6 डेमो की डीपीआर बनकर तैयार हो चुकी हैं। कूनो डेम से लगभग 596 ग्राम की जनता का लाभ होगा वही 10 लाख बीघा भूमि की फसलों को अमृत रूपी जल भी मिलेगा।

जानकारी के अनुसार कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी इस प्रोजेक्ट पर पिछले 3 वर्षो से काम कर रहे थे और उनकी यह मेहनत रंग लाई। इस प्रोजेक्ट के डेमो से कोलारस के सोनपुरा डैम के 187 ग्राम लाभान्वित होगें,वही कटीला एंव पवा डैम से 107 गांव लाभान्वित होगें।

वही पोहरी मे कटीला डेम से 150 गांव,शिवपुरी विधानसभा के कटीला डेम से 87 गांव,बमोरी गुना धान बाडी डैम से 65 गांव,विजयपुर में श्यामपुर डेम से 100 गांव इस प्रकार कूनो डेम से 596 गांव की जनता को लाभ मिलेगा।

लगभग 6200 करोड़ रु की लागत से बनने वाले इन 6 डेमो की सीरीज से लगभग 2 लाख हेक्टेयर (10 लाख बीघा) भूमि सिंचित होने का अनुमान है। भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को उम्मीद हैं कि इसी बर्ष 2022 में ही यह सारे डेमो की स्वीकृति हो जाएगी।