बडी खबर: चप्पल उतारी और 2 बच्चों को साथ लेकर मां ने कुएं में लगा दी छलांग, तीनों की मौत

पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम महोवा रठनपुर से आ रही है। जहां अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपने दो बच्चों को साथ लेकर कुएं में छलांग लगा दी। जिससे तीनों की कुएं में डूब जाने से दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही गांव के लोगों को लगी गांव में शोक की लहर दौड गई। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों लाशों को पानी से निकाला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम महोबा के मजरा रठनपुर में संध्या पत्नी पवन कुशवाह उम्र 31 साल ने अपने बच्चों नीतू उम्र आठ वर्ष व प्रवेश उम्र पांच साल के साथ कुए में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात दो बजे शवों को कुए से बाहर निकाला और पीएम के लिए भिजवाया।

भौंती पुलिस ने बताया है कि प्रारंभिक पड़ताल यह बात सामने आई है कि पवन कुशवाह नशे का आदी है। वह रोजाना शराब, गाांजा आदि का नशा करता है। नशे की हालत में वह अपनी पत्नी को तरह-तरह की प्रताड़नाएं देता था। गुरुवार को भी उसने पत्नी को प्रताड़ित कर रुपयों की मांग की जिससे व्यथित होकर वह दोपहर को दोनों बच्चों को लेकर कहीं चली गई।

परिजनों ने घंटों तक उसकी तलाश भी की, लेकिन वह नहीं मिली। रात में तलाश करते हुए जब गांव के कुएं के घाट पर पहुंचे तो संध्या की चप्पल वहां रखी हुई दिखाई दीं। इससे संदेह हुआ कि संध्या कुएं में तो नहीं कूद गई। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से कांटा लगाकर संध्या और बच्चों की कुएं में तलाश शुरू की। इस दौरान बच्ची नीतू का शव कांटे में फंस गया जिसे ग्रामीणों ने बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस के आने के बाद शेष दोनों के शव बाहर निकाले गए।