गरीब की जमीन पर आदतन अपराधी ने किया कब्जा, पीड़ित ने रो रो कर कलेक्टर से लगाई गुहार - Shivpuri News

शिवपुरी। आज मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे ग्राम पारागढ़ निवासी युवक ने बताया कि उसके गांव के एक आदतन अपराधी और उसके भाईयों ने फरियादी की जमीन पर कब्जा कर लिया है। थाने मे शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पूर्व में की गई शिकायतों पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। भय के चलते युवक कई वर्षों से शिवपुरी में निवासरत है।

जानकारी के अनुसार नरवर अनुविभाग के मगरौनी चौकी के पारागढ गांव निवासी महेन्द्र सिंह रावत की जमीन पर गांव के आदतन अपराधी पंचम सिंह रावत ने जबरन कब्जा कर लिया है। पंचम सिंह रावत खूंखार आदतन अपराधी है जिस पर भारतीय दण्ड विधान की धारा 302 व अन्य धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज रहे है, सजायाफ्ता है। इसके भाई पूरन सिंह सवत, देवी सिंह रावत, गोपाल सिंह रावत भी आपराधिक प्रवृत्ति के दबंग व्यक्ति है।

विगत अनेक वर्षों से इन सभी का आतंक गांव मे व्याप्त है। उक्त आरोप में पूर्व में महेंद्र की कृषि भूमि पर कब्जा कर चुके हैं। और अब उन्होंने मकान पर भी कब्जा कर लिया है। फरियादी द्वारा समय समय पर शिकायती आवेदन प्रस्तुत किये जाते रहे हैं। लेकिन शिकायत के बाद भी उक्त युवक के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं हुई।

फरियादी का कहना है कि उक्त घर व भूमि के कागजात हमारे पास उपलब्ध हैं और उसकी वृद्ध माताजी उम्र 80 वर्ष एवं चाचा जी उम्र 70 वर्ष ने आपत्ति की तो आरोपीगण ने उनके साथ मारपीट कर दी एवं चौकी या थाने में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकियां दी। फरियादी की माताजी व चाचाजी अपनी जान बचा कर शिवपुरी आ गये हैं।

फरियादी भी पुलिस चौकी मगरौनी अथवा थाना नरवर में शिकायत करने नहीं जा सका है क्योंकि पूर्व में की गई शिकायतों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई थी। वहां जाने पर आरोपीगण से जान का गंभीर खतरा भी बना हुआ है।