निशुल्क स्वास्थ्य शिविर: सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में 250 से ज्यादा लोगों को हुआ परीक्षण - Shivpuri News

शिवपुरी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी द्वारा निशुल्क सुपर स्पेशिलिटी स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन शनिवार को मंगलम भवन पर किया गया। इस निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में 250 से ज्यादा लोगों का परीक्षण किया गया और उन्हें चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। इस शिविर का आयोजन सिम्स मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल ग्वालियर के माध्यम से किया गया था।

मंगलम भवन पोलो ग्राउंड के सामने इस सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का शुभारंभ कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने किया। कार्यक्रम में पूर्व सिविल सर्जन डॉ गोविंद्र सिंह, जैन समाज से समाजसेवी राजकुमार जैन, अजीत चौधरी, अग्रवाल समाज के भरत अग्रवाल, ब्राह्मण समाज से रामजी व्यास, समाजसेविका रंजना चौहान कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस दौरान अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष एसकेएस चौहान ने शिविर की रूपरेखा को लेकर पूरी जानकारी दी।

कार्यक्रम में समाज की शिवानी तोमर को एकल गायन के क्षेत्र में प्रदेश स्तरीय पुरस्कार मिलने पर सम्मानित किया गया। वहीं हाल ही में नरवर चुनाव में पार्षद पद पर जीतीं महिला मनीषा सोलंकी का सम्मान किया गया। वहीं समाज की दो महिलाओं को सिलाई मशीन भी दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि इस तरह के शिविर लगाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं को आगे आना चाहिए जिससे समाज के लोगों को इसका लाभ मिल सके। कार्यक्रम को समाजसेवी भरत अग्रवाल एवं रामजीव्यास व डॉ गोविन्द सिंह ने संबोधित किया।

अतिथियों द्वारा सर्वसमाज को लेकर चलने के लिए क्षत्रिय समाज की सराहना की गई। इस शिविर में मस्तिष्क, नस, न्यूरोलॉजी, किडनी,हदय, पथरी, प्रोस्टेट, मूत्र रोग,हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉक्टर इस शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए व चिकित्सकीय परामर्श के लिए मौजूद रहे। इस मौके पर 250 लोगों ने अपना परीक्षण कराया।


शिविर में मरीजों की ब्लड प्रेशर, ब्लड सुगर व ईसीजी की जांच की निशुल्क जांच की गई। शिविर के दौरान कार्यक्रम में स्वागत भाषण अंगद सिंह तोमर ने दिया। कार्यक्रम का संचालन बृजेश सिंह तोमर ने किया। अतिथियों का स्वागत युवा टीम द्वारा किया गया। शिविर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।