कोयले के चूरे के नीचे दबाकर ले जाया जा रहा था 10 क्विंटल गांजा पुलिस ने पकडा - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस को मादक पदार्थ तस्करी मामले में एक बडी सफलता मिली हैं,शिवपुरी पुलिस ने एक ट्रक से 35 प्लास्टिक के कट्टों मे कुल 10 क्विंटल 5 किलोग्राम गांजा जब्त किया हैं। इस गांजे की कीमत 1 करोड़ 25 लाख रुपये बताई जा रही हैं। उक्त गांजे को ट्रक में कोयले के नीचे दबाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस गांजे के साथ ट्रक सहित 2 तस्करो को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक जिसमें जिसमे कोयला की चूरी भरी हुई और उसके नीचे बडी मात्रा में गांजा छुपाकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा हैं। उक्त ट्रक इंदार थाना क्षेत्र में पंचावली रन्नौद लिंक रोड पर लिंक रोड पर स्थित ठाटी गांव का हैं इसलिए इस ट्रक के ठाटी गांव जाने की पूर्ण संभावना थी।

पुलिस को मिली सूचना पर शिवपुरी पुलिस सक्रिय हुई और तत्काल इस ट्रक को पकड़ने की योजना बनाई गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण कुमार भूरिया एवं एसडीओपी कोलारस निरंजन सिंह राजपूत को इस ट्रक को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी देहात विकास यादव, थाना प्रभारी इन्दार द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए ठाटी गाँव के तिराहे पर चेकिंग लगाने के निर्देश दिए।

11 मार्च दोपहर लगभग 4 बजे ट्रक क्रमांक JH 10 Y 8285 आता दिखा,पुलिस ने इस ट्रक को रोकने की कोशिश की तो ट्रक चालक पुलिस को देखकर ट्रक की रफ्तार बढा दी। पुलिस ने इस ट्रक को रोका और ट्रक चालक से पूछताछ की तो ट्रक चालक ने अपना नाम छोटू पुत्र घनश्याम यादव उम्र 22 साल निवासी ठाटी थाना इन्दार, ट्रक मे बैठे 3 व्यक्तियों ने अपने नाम छोटू पुत्र चंद्रभान सिंह यादव उम्र 21 साल निवासी तिजारपुर थाना मायापुर, चन्द्रभान सिंह पुत्र रामजीलाल यादव उम्र 47 साल निवासी ग्राम हाथिया थाना बरसाना जिला मथुरा उ.प्र. बताया।

जब पुलिस इन लोगों से पूछताछ की तो वह घबराए हुए लग रहे थे। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में कोयला चूरी भरी हुई थी,पुलिस ने पूछताछ की इस कोयले को कहां ले जा रहे हो तो ट्रक चालक संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पुलिस के संदेह को बल मिला और पुलिस ने कोयला चूरी को हटाकर देखा तो उसमे प्लास्टिक जैसे कट्टे दिखाई दिए।

इन कट्टो को निकालकर देखा तो उसमे 10 क्विंटल 5 किलोग्राम गांजा मिला उक्त गाँजा तथा ट्रक की कीमत 1 करोड़ 25 लाख रुपये है तथा गाँजा की अंतर्राष्ट्रीय कीमत बाजार में 2 करोड़ की बताई जा रही है सूचना पर गाँजा तस्कर गिरोह को तत्परता से गिरफ्तार कर 10 क्विंटल से अधिक गाँजा बरामद करने में थाना प्रभारी देहात विकास यादव, थाना प्रभारी इन्दार के. एन. शर्मा, प्र. आर. प्रदीप गुर्जर, प्र. आर. वहीद खान, प्र.आर. चालक रंजीत खान, आर. दीपचंद, आर. वीरेंद्र सिंह गुर्जर, आर. मलखान सिंह गुर्जर, आर. सुनील कुमार भील, आर. रिंकू माहौर की सराहनीय भूमिका रही है ।