कुशाभाऊ ठाकरे जी को समर्पित रहेगा समर्पण निधि अभियान : मंत्री तोमर - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
हम सभी कार्यकर्ता श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के जन्‍म शताब्‍दी पर्व को संगठन पर्व के रूप में मना रहे हैं। आदरणीय ठाकरे जी ने आर्थिक सुचिता एवं स्‍वावलंबन की परिकल्‍पना के तहत इस आजीवन सहयोग निधि परंपरा की शुरूआत की थी ताकि हमारे कार्यकर्ताओं को संगठन की गतिविधियों के लिए आर्थिक समस्‍या का सामना न करना पड़े। अभी हम कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्‍मशताब्‍दी मना रहे हैं। इसलिए इस वर्ष इस अभियान को आजीवन सहयोग निधि के नाम से जाना जाएगा और यह अभियान पूरी तरह से आरणीय ठाकरे जी को समर्पित रहेगा। यह बात समर्पण निधि के जिला प्रभारी व ऊर्जा मंत्री प्रघुम्‍नसिंह तोमर ने होटल युवराज में आयोजित समर्पण निधि संग्रह अभियान की बैठक में मुख्‍य अतिथि के रूप में कही।

प्रदेश महामंत्री रणवीर रावत ने कहा कि भाजपा 24 घंटे, 365 दिन काम करने वाली पार्टी है। इसलिए भाजपा आज विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी है। देश में भाजपा को सबसे अच्‍छा संगठन माना जाता है। भाजपा कार्यकर्ता आधारित दल है हमारा बूथ विस्‍तार अभियान पूरे देश में चर्चा का विषय बना। कुशाभाऊ ठाकरे ने पूरा जीवन संगठन के लिए समर्पित कर दिया। आजीवन सहयोग निधि के बारे में जानकारी देते हुए रावत ने कहा कि जब भी कोई लक्ष्‍य जिले को मिला है हमने पूरा किया है। इस लक्ष्‍य को हम हासिल ही नहीं करेंगे बल्कि इससे बढ़कर कार्य करेंगे।

भाजपा जिलाध्‍यक्ष राजू बाथम ने अपने संबोधन में कहा कि समर्पण निधि के जिला प्रभारी बूथों पर सब मिलकर कार्य करते हैं तो कोई काम बड़ा नहीं होता। जो लक्ष्‍य मिला है हम सब मिलकर पूरा करेंगे। भाजपा जैसा कार्यकर्ता कहीं नहीं मिल सकता यही कारण है कि हम बड़े से बड़े लक्ष्‍य को प्राप्‍त कर लेते हैं इसलिए केंद्र व राज्‍यों में हमारी सरकार है। इसलिए भाजपा का दल अन्‍य दलों से अलग है।

समर्पण निधि के जिला संयोजक व महामंत्री सोनू बिरथरे ने देते हुए कहा कि संगठन की ओर से जो भी कार्य हमें प्राप्‍त होता है हमारे कार्यकर्ताओं की निष्‍ठा एवं लगन से हम अपने लक्ष्‍य को आसानी से प्राप्‍त कर लेते हैं। समर्पण निधि का यह लक्ष्‍य भी हम तय समय सीमा में पूरा कर लेंगे। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री पृथ्‍वीराज जादौन ने किया तथा आभार भाजपा जिला उपाध्‍यक्ष हेमंत ओझा ने व्‍यक्‍त किया।

कार्यक्रम में मुख्‍य रूप से पीडब्‍युडी राज्‍य मंत्री सुरेश राठखेड़ा, कोलारस पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, पूर्व जिलाध्‍यक्ष व पूर्व विधायक देवेंद्र जैन, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, पूर्व विधायक महेंद्र यादव, पूर्व विधायक शकुंतला खटीक, पूर्व विधायक बैजनाथसिंह यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य हरवीर रघुवंशी, प्रदेश कार्य समिति सदस्‍य केशवसिंह तोमर, महामंत्री गगन खटीक, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्‍यक्ष आकाश शर्मा, पूर्व नपाध्‍यक्ष रविंद्र शिवहरे सहित कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M