शिवपुरी के लिए अच्छी खबर: मेडिकल कॉलेज में सभी प्रकार की सर्जरी प्रारंभ, नहीं भागना पड़ेगा ग्वालियर - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
पूरे जिले को मेडिकल कॉलेज का बेसर्वी से इंतजार है। यहां बीते एक साल से मेडिकल कॉलेज को कोरोना काल में चालू तो कर दिया परंतु यहां अभी यहां सभी सर्जरी पूरी तरह से प्रारंभ नहीं हो पाई। जिसके चलते शिवपुरी के मरीजों को सर्जरी के लिए शिवपुरी जिला चिकित्सालय में सर्जरी नहीं होने पर ग्वालियर रैफर किया जा रहा था। परंतु अब यह सभी सर्जरी शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में प्रारंभ हो गई है।

मेडीकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ केवी वर्मा ने बताया है कि मेडिकल कॉलेज में सभी प्रकार की सर्जरी चालू हो गई है। जिसके चलते अब मरीजों को सीधे मेडिकल कॉलेज में यह सभी सर्जरी हो रही है। जिसमें सभी प्रकार की जनरल सर्जरी,ऑर्थो सर्जरी,ईएनटी सर्जरी सभी प्रकार ओवीएस और गायनिक सर्जरी की सुविधा चालू है। जिसमें मरीजों को इस प्रकार की सर्जरी के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

यहां हम पाठकों को बता दें कि मेडिकल कॉलेज में कोई भी समस्या आने पर सीधे पर्चा बनवाकर संबंधित विभाग के डॉक्टरों से ओपीडी में मिलना होता है। उसके बाद ओपीडी में डॉक्टर मरीजों को देखकर उनकी जांच कराकर उन्हें अगर भर्ती की जरूरत होती है तो भर्ती करते है। उसके बाद अगर मरीज को सर्जरी की आवश्यकता है तो उसे वहां सर्जरी की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M