मानस भवन में हितग्राहियों को बांटे ऋण स्वीकृत पत्र,युवा करेंगे खुद का रोजगार स्थापित- Shivpuri News

शिवपुरी।
प्रदेश के पांच लाख से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए महत्वाकांक्षी अभियान शुरू किया गया है। स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को पूरे प्रदेश सहित शिवपुरी जिले में भी स्‍वरोजगार दिवस मनाया गया और विभिन्न विभागों की योजनाओं के तहत हितग्राहियों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। कई युवाओं को उनका स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए ऋण राशि स्वीकृत पत्र प्रदान किए गये।

यहां स्‍थानीय कार्यक्रम शिवपुरी शहर में स्थित मानस भवन में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पूर्व विधायक और राज्यमंत्री दर्जा प्राप्‍त प्रहलाद भारती, म.प्र. अनुसूचित जाति सहकारी वित्त विकास निगम के उपाध्यक्ष और राज्यमंत्री दर्जा प्राप्‍त श्री रमेश खटीक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह, जिला रोजगार अधिकारी स्वप्निल श्रीवास्तव, जिला व्यापार एवं उद्योग के महाप्रबंधक संदीप उईके, राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के परियोजना अधिकारी अरविन्‍द्र भार्गव, परियोजना अधिकारी महावीर जैन, सीएमओ शैलेष अवस्थी सहित अन्य अधिकारी एवं हितग्राही मौजूद रहे।

स्थानीय कार्यक्रम में राज्‍यस्‍तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। जिसे हितग्राहियों ने सुना। कार्यक्रम के अतिथि प्रहलाद भारती ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर स्‍वरोजगार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सरकार द्वारा कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिनके माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करके हम आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहे हैं।